Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वन्यजीवों के प्रति हिंसा रोकने की मांग को लेकर ज्ञापन

अजमेर 27 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के अहिंसक समाज से जुड़े एक संगठन भारतीय जैन मिलन ने आज वन्य जीवों के प्रति क्रूरता और अमानवीयता के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का एक ज्ञापन जिला कलेक्टर अंशदीप को सौंपकर हिंसा रोकने की मांग की है।
अजमेर भारतीय जैन मिलन शाखा के पीसी गंगवाल ने बताया कि पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका में नामीबिया से आठ चीतों को लाकर मध्यप्रदेश के क्रूनो नेशनल पार्क में स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से छोड़ा और उनकी रक्षा मे यह तक कह दिया कि मै अथवा मेरा रिश्तेदार भी आ जाए तो उन्हें प्रवेश न दिया जाए।
श्री गंगवाल ने हैरानी व्यक्त की कि चीतों की रक्षा मे प्रधानमंत्री का वक्तव्य जायज हो सकता है लेकिन इन्हीं चीतों के सामने जीवित हिरण एवं चीतल को डाला जा रहा है जो कि क्रूरता की असहनीय मिसाल है। भारतीय जैन मिलन हिरण एवं चीतल को चीतों के सामने यूं परोसे जाने की घोर भर्तस्ना करता है तथा वन्य जीवों के प्रति क्रूरता को रोकने की मांग करता है।
शिष्टमंडल मे गए सर्वधर्म मैत्री संघ के अध्यक्ष प्रकाश जैन ने भी इस हिंसक प्रवृत्ति पर रोक लगाए जाने की मांग करते हुए जानवरों को खुला छोड़ने की मांग की। साथ ही कहा कि अहिंसक समाज इस निर्दयतापूर्ण कृत्य को रोकने की प्रधानमंत्री से मांग करता है जिसके चलते जैन भावनाएं आहत हो रही है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image