Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वरुण की हत्या के आरोपी मां-बेटे गिरफ्तार, बदला चुकाने दिया वारदात को अंजाम

भोपाल, 16 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र स्थित चीचली गांव में तीन वर्षीय एक मासूम बच्चे की हत्या के मामले में आज पुलिस ने आरोपी पडोसी मां-बेटे को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियाें ने चोरी की घटना के संदेह में बदला चुकाने की नीयत से इस वारदात को अंजाम दिया है।
भोपाल रेंज के उप पुलिस महानिरीक्षक इरशाद वली ने यहां पत्रकारों को बताया कि वरुण की हत्या के मामले में उसके पडोस में रहने वाली एक महिला सुनीता सोलंकी और उसके पुत्र शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी महिला के घर पर पिछले दिनों चोरी की एक घटना हुई थी, जिसके संदेह में उसके घर रोटी मांगने आए बच्चे को जहरीला पदार्थ खिलाकर बेहोश किया और कपड़े में लपेटकर गेंहू के एक कंटेनर में डाल दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी।
डीआईजी श्री वली ने बताया कि मां की इस करतूत का पता उसके बेटे शुभम को भी था, लेकिन उसने किसी से यह बात नहीं बताई, जिसके चलते उसे भी गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस पूछताछ में महिला ने बताया कि पिछले दिनों उसके घर में चोरी हुई थी, जिसको लेकर उसे वरुण के परिजन पर संदेह था। इसी का प्रतिशोध लेने के लिए उसने इस घटना को अंजाम दिया।
उन्होंने बताया आरोपी महिला वरुण के परिजन और पुलिस के साथ खोजबीन के दौरान भी साथ में रही, लेकिन जब उसे लगा कि उसके घर की भी तलाशी हो सकती है, तो महिला ने आज सुबह बच्चे को कपड़े में लपेटकर समीप के एक खाली पड़े पुराने मकान में ले गयी और आग लगाकर जला दिया। इसके बाद महिला बच्चे को वहीं फेंक कर भाग आई। पुलिस ने खोजबीन के दौरान पुराने मकान से दोपहर बच्चे का जला हुआ शव बरामद किया है।
चीचली गांव का तीन वर्षीय वरुण रविवार की शाम लापता हो गया था। काफी खोजबीन करने के बाद जब वह नहीं मिला, तो परिजन ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी।
बघेल
वार्ता
image