Friday, Apr 19 2024 | Time 23:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वर्तमान सरकार का कार्यकाल होगा आदर्श: अग्निहोत्री

शिमला 04 जून (वार्ता) हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि वर्तमान प्रदेश सरकार का कार्यकाल आदर्श होगा।
श्री अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ कार्य करेगी और विभिन्न विकास कार्य धरातल पर नजर आएंगे। इसके लिए अधिकारी सरकार द्वारा तय किए गए लक्ष्यों को पूरा करने में भरपूर सहयोग दें। ऊना के सर्किट हाउस में शनिवार देर शाम जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण विभाग एवं बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान उन्होंने यह बात कही।
इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने उन्हें जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 205 करोड़ रुपए की लागत से 165 किलोमीटर सड़कों का निर्माण एवं रखरखाव किया जा रहा है। इसी तरह नाबार्ड में ऊना जिला की सभी विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न कार्य प्रगति पर है।
उपमुख्यमंत्री ने एडीबी के विभिन्न प्रोजेक्ट पर भी संबंधित अधिकारियों से फीडबैक लिया। ऊना शहर और इसके आसपास के ड्रेनेज सिस्टम को मजबूत करने के लिए भी विस्तृत डीपीआर बनाने पर उन्होंने अधिकारियों के साथ चर्चा की। विभिन्न खड्डों की तटीयकरण के प्रोजेक्ट पर भी विचार-विमर्श किया गया।
वहीं जल शक्ति विभाग के अधिकारियों ने इस मौके पर जानकारी देते हुए कहा कि जिला में 55 पेयजल योजनाओं के अंतर्गत 487 करोड़ रुपए खर्च किये जा रहे हैं जिसमें से 266 करोड़ रुपए खर्च किये जा चुके हैं। इसी तरह सिंचाई योजनाओं पर 210 करोड़ रुपए खर्च किये जा रहे हैं जिसमें से 114 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं। उन्होंने जिला में विभिन्न निर्माणाधीन ट्यूबवेल पर भी अधिकारियों से जानकारी हासिल की।
उपमुख्यमंत्री ने बल्क ड्रग पार्क के लिए बिजली की सुविधा मुहैया करवाने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए। इस मौके पर चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू, पूर्व विधायक सतपाल रायजादा, विभिन्न अधीक्षण अभियंता और अधिशासी अभियंता उपस्थित रहे।
सं.संजय
वार्ता
image