Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वर्षाजनित हादसों में दो मरे

औरैया.जौनपुर, 26 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया में बुधवार शाम तेज आंधी और वर्षा के चलते आम का पेड़ गिरने से बकरी चरा रहे एक बालक की दबकर मौत हो गयी वहीं जौनपुर के खेतासराय क्षेत्र में तड़के बिजली गिरने से एक किशोर की मृत्यु हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि औरैया के अजीतमल क्षेत्र ग्राम बीजलपुर में बकरियां चला रहे शिवम (12) पुत्र राकेश कुमार उर्फ शेर सिंह की पेड़ से दबकर मौत हो गयी। शिवम अपने अन्य साथियों के साथ खेतों पर बकरी चरा रहा था तभी तेज आंधी के साथ पानी बरसने लगा जिससे बचने के लिए शिवम व उसके साथी अलग अलग पेड़ के नीचे खड़े हो गये व कुछ साथी भीगते हुए घरों की ओर भाग गये। इसी बीच जिस आम के पेड़ के नीचे शिवम खड़ा था वह तेज हवा के कारण जड़ से उखड़कर गिर गया और शिवम उसी में दब गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।
उधर, जौनपुर जिले में खेतासराय थाना क्षेत्र के नौली गाँव मे दो किशोर गाँव के बाहर तालाब किनारे शौच कर रहे थे , तभी भारी गरज चमक के साथ बारिश होने लगी तो एक किशोर वापिस घर लौट गया और दूसरा शौच में व्यस्त था , अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मृत्यु होगई। दूसरी तरफ पोरई खुर्द गांव में आकाशीय बिजली से एक ट्यूबेल के छप्पर में आग लगने से छप्पर जलकर राख होगया उसमे रखा खेती किसानी का उपकरण जल कर नष्ट होगया।
पुलिस के अनुसार नौली गाँव निवासी लालचंद्र राजभर का पुत्र राम अवतार ( 17 ) शौच के लिए गए किशोर की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गम्भीर रूप से झुलस गया। ग्रामीणों की मदद से उसे पीएचसी सोंधी लाया गया जहाँ पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया।
टीम प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image