Friday, Mar 29 2024 | Time 02:57 Hrs(IST)
image
राज्य


वसुंधरा सरकार जनता का सम्मान करने विफल-पायलट

वसुंधरा सरकार जनता का सम्मान करने विफल-पायलट

जयपुर, 24 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर जनता का सम्मान करनेे में पूरी तरह विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस कारण प्रदेश में उसके खिलाफ माहौल एवं असंतोष साफ दिखाई देने लगा हैं।

श्री पायलट आज सिरोही के सरूपगंज में आयोजित जोधपुर सम्भाग के आदिवासी सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ जनता में जो असंतोष देखा जा रहा है वह सत्ता परिवर्तन के संकेत हैं। उन्होंने कहा कि जिस विश्वास के साथ प्रदेश की जनता ने पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा को प्रदेश की कमान सौंपी थी, उसका सम्मान करने में वह पूरी तरह विफल रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गौरव यात्रा में व्यस्त हैं लेकिन जवाब नहीं दे पा रही है कि वह किस बात का गौरव मना रही है। उन्होंने कहा कि गत साढ़े चार वर्षों में मुख्यमंत्री जनता के बीच नहीं पहुंचीं, इस कारण लोगों में उनके खिलाफ असंतोष हैं।

श्री पायलट ने कहा कि इतिहास साक्षी है कि सभी कोमों को साथ लेकर चलना कांग्रेस की रीति-नीति रही है, लेकिन भाजपा सरकार ने सामाजिक विघटन पैदा कर राजनीतिक लाभ उठाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते वह जनता को विश्वास दिलाना चाहते है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर उसमें न सिर्फ जनता की भागीदारी होगी बल्कि उसके मान-सम्मान की जिम्मेदारी भी हमारी होगी और इस मुद्दे पर कोई कमी नहीं रखी जायेगी।

इसके बाद श्री पायलट ने पाली जिले के बाली में आयोजित विशेष पिछड़ा वर्ग के प्रांतीय सम्मेलन में भाजपा सरकार पर प्रदेश को भ्रष्टाचार का गढ़ बना देने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता की सेवा करना कभी भी मुख्यमंत्री की प्राथमिकता नहीं रही, क्योंकि पूरे पांच वर्षों में कोई एक काम या कोई एक योजना ऐसी नहीं बनी जिसके सहारे वह जनता से आज वोट मांग सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सुराज संकल्प यात्रा में बड़े-बड़े वादे कर जनता को गुमराह किया और वोट बटौर लिए, लेकिन अब झूठे वादों का आज उनके पास कोई जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनावी माहौल को देखकर मुख्यमंत्री फिर से गौरव यात्रा पर निकली है लेकिन अब जनता ने उनका असली चेहरा पहचान लिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए भी जनता को कभी भी असहाय नहीं छोड़ा और भाजपा सरकार के हर जनविरोधी फैसले का उसने सडक़ों पर उतरकर विरोध किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहे सत्ता में हो या न हो जनता के हितों की लड़ाई लड़ने के कांग्रेस कार्यकर्ता हमेशा संघर्ष करते रहेंगे।

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image