Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य


शिअद चुनाव में गड़बड़ी के खिलाफ जायेगी अदालत में

चंडीगढ़ ,19 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने राज्य में पंचायती चुनावों में बड़े पैमाने पर हुई गड़बड़ी के खिलाफ तथा अपने लोकतांत्रिक अधिकार की रक्षा और चुनाव लड़ने को लेकर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय जाने का फैसला किया है ।
शिअद के महासचिव बिक्रम सिंह मजीठिया तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष दलजीत चीमा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि जिला परिषद तथा पंचायत समितियों के चुनाव के लिये आज हुये मतदान के दौरान प्राप्त प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार 62 मतदान बूथ कैप्चर किये गये तथा कांग्रेसियों ने जाली वोट डाले और बड़े पैमाने पर हिंसा हुई और चुनाव अधिकारी को धमकी दिये जाने के साथ मारपीट की घटनायें हुईं ।
उन्होंने कहा कि ऐसी घटनायें होने पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अपने विधानसभा क्षेत्र लंबी के मतदान बूथों पर गये और चुनाव अधिकारी ने मीडिया के सामने धक्केशाही की पुष्टि की । कांग्रेस के नेताओंं ने बूथों को उखाड़ा और बुजुर्ग बादल साहिब लोकतंत्र की हत्या को असहाय दर्शक की देखते रहे ।
श्री चीमा ने कहा कि राज्य चुनाव अायोग स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने में नाकाम रहा । सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया गया ।कांग्रेस के गुंडों ने अकाली कार्यकर्ताओं के साथ हाथापाई की । बठिंडा जिले में तो दुल्लेवाल गांव में बिजली मंत्री गुरप्रीत कांगड के काफिले के एक वाहन की चपेट में आकर एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी ।कांग्रेस ने बूथ कैप्टचरिंग तथा हिंसा के जरिये चुनाव हाइजैक कर लिया ।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image