Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद में अनुशासन बनाये रखने के उचित कदम उठाने को बादल अधिकृत

चंडीगढ़ ,12 अगस्त (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) कार्य समिति और हलका प्रभारियों पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल को पार्टी को मजबूत करने तथा पार्टी के भीतर अनुशासन बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाने के अधिकृत किया है।
श्री बादल ने हलका प्रभारी और वर्किंग कमेटी की दो मैराथन बैठकों काे संबोधित किया । इस दौरान पार्टी नेताओं ने जोर देकर कहा कि पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए। पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व ने भी श्री बादल की अगुवाई में पूरा विश्वास व्यक्त किया है।
दोनों बैठकों में पार्टी नेताओं ने पार्टी को मजबूत करने के लिए ठोस सुझाव भी दिए। श्री बादल ने पार्टी नेताओं को आश्वासन दिया कि सभी सुझावों पर ध्यान दिया जाएगा और पार्टी अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं करेगी। पार्टी को मजबूत करने के उददेश्य से सभी विचारों को लागू किया जाएगा। अकाली दल हमेशा पंजाब और पंजाबियों को मजबूत करने के लिए काम करेगा। उन्होने कहा ‘ हम हमेशा पंजाबियों के हितों की रक्षा करेंगें’।
पार्टी के वरिष्ठ नेता बलविंदर सिंह भूंदड़ ने स्पष्ट किया कि झूंदा कमेटी की रिपोर्ट में नेतृत्व के बदलाव के बारे में नही कहा गया है। कमेटी ने 42 सुझाव दिए हैं और उन पर विचार किया जा रहा है। अकाली दल को कमजोर करने के लिए श्री बादल को निशाना बनाने की साजिशें चल रही हैं क्योंकि वह हमेशा क्षेत्रीय आकांक्षाओं की रक्षा के लिए हमेशा खड़े रहे हैं।
बाद में पत्रकारों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता बलविंदर सिंह भूंदड और प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि पंजाबियों को आप पार्टी की सरकार की दिशाहीन नीतियों के कारण नुकसान हो रहा है जिसने लोगों को उनके भाग्य पर छोड़ दिया है। हम किसान समुदाय को हुई पीड़ा के सामने चुप नही बैठेंगें, जिन्हे हाल ही में हुई बारिश के कारण फसल के नुकसान का तथा अपनी मूंग की फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर बेचने के लिए कोई मुआवजा नही मिला है। पार्टी जल्द ही इस उददेश्य के लिए एक पार्टी कार्यक्रम लेकर आएगी।
उन्होंने पार्टी के सभी नेताओं और पदाधिकारियों से शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के कार्यक्रम का समर्थन करने का भी आग्रह किया ताकि 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सिख बंदियों की रिहाई के लिए सभी जिला उपायुक्तों को ज्ञापन सौंपा जा सके जिसे आजादी का अमृत महोत्वस के रूप में भी मनाया जा रहा है।
बैठक में वरिष्ठ नेता जत्थेदार तोता सिंह और निर्मल सिंह काहलों,जाने माने बुद्धिजीवी डॉ. सरूप सिंह अलग और वरिष्ठ नेता बलबीर सिंह बाथ की पत्नी सर्बजीत कौर के निधन पर शोक प्रस्ताव भी पारित किया गया।
शर्मा अशोक
वार्ता
image