Friday, Apr 26 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद से अलग होकर सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा ने नई पार्टी का गठन किया

लुधियाना, सात जुलाई(वार्ता) पंजाब में विपक्षी शिरोमणि अकाली दल(शिअद) के बागी कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा(84) ने आज यहां नये राजनीतिक दल के गठन की घोषणा की तथा इसका नाम भी उन्होंने शिरोमणि अकाली दल ही रखा है।
श्री ढींडसा और अन्य नेताओं की यहां हुई एक बैठक के बाद नये राजनीतिक दल के गठन की घोषणा की गई। नये दल के नेतृत्व की जिम्मेदारी भी श्री ढींडसा को ही सौंपी गई है। बैठक में श्री ढींडसा के पुत्र और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा, दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी(डीएसजीएमसी) के पूर्व अध्यक्ष मजींत सिंह जीके और अखिल भारतीय सिख स्टूडेंट फैडरेशन के परमजीत सिंह खालसा भी मौजूद थे।

श्री ढींडसा ने बाद में मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके नये राजनीतिक दल का पंजीकरण कराया जाएगा। अगर नाम के कारण इसमें परेशानी आती तो इसे शिरोमणि अकाली दल(डेमोक्रेटिक) कर दिया जाएगा। यह दल पंजाब के विकास और इसकी शान को बहाल करने, पंजाबियों की खुशहाली, कृषि और इससे जुड़े मुद्दों, राज्य के किसानों की समस्याओं, उनके हितों और अधिकारों तथा शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी(एसजीपीसी) को बादल परिवार के चंगुल से मुक्त कराने के लिये काम करेगा।

नये दल का नाम भी शिराेमणि अकाली दल रखे जाने सम्बंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि यही असली शिरोमणि अकाली दल है और यह अपने मूल सिद्धांतों और सोच पर आगे काम करेगा। उन्होंने कहा कि श्री सुखबीर बादल को अध्‍यक्ष पद से हटाने का भी दावा किया। ढींडसा और अन्य नेताओं ने कहा कि जल्द ही अकाल तख्त साहिब में सभी अकालियों को आमंत्रित कर पार्टी का नया एजेंडा तय किया जाएगा।

श्री ढींडसा ने गत माह ही अकाली दल में लोकतंत्र नहीं होने और परिवारवाद हावी होने के आरोप लगाते हुये नये राजनीतिक दल का गठन करने के संकेत दे दिये थे। उन्होंने कहा था कि बादल पिता पुत्र ने परिवार मोह के लिये पार्टी के सिद्धांतों की बलि दे दी। उन्होंने दावा किया था कि जब तक प्रकाश सिंह बादल के हाथ में पार्टी की कमान रही तब तक सब ठीक था लेकिन सुखबीर बादल ने आकर तानाशाह की तरह काम करना शुरू कर दिया।
रमेश1958वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image