Friday, Mar 29 2024 | Time 19:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिक्षिका का अपहरण, हत्या मामला:भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग

भुवनेश्वर, 20 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय प्रवक्ता और लोकसभा सदस्य अपराजिता सारंगी ने महालिंग सनशाइन अंग्रेजी मीडियम स्कूल की शिक्षिका ममिता मेहर का अपहरण और हत्या मामले में ओड़िशा के गृह मंत्री दिव्य प्रकाश मिश्रा को बर्खास्त करने और मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।
सुश्री सारंगी ने संवाददाताओं से कहा कि इस अपराध में श्री मिश्रा के शामिल होने का आरोप है। वह अक्सर विद्यालय जाते थे और रातभर वहां ठहरते थे। विद्यालय के भीतर जिस्मफरोशी का धंधा चलने का भी आरोप है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी राज्य के गृह मंत्री है, ऐसे में पद पर रहते हुये उन पर जांच करना संभव नहीं है और इस घटना की सच्चाई केवल सीबीआई ही निकाल सकती है।
सुश्री सारंगी ने कहा कि श्री मिश्रा का गोविंद साहू के साथ करीबी रिश्ता है और इस तरह की हत्या बिना राजनीतिक संरक्षण के संभव नहीं है।
उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पिछले 20 वर्षों से कहते आ रहे हैं कि किसी भी मामले में कानून अपना काम करेगा लेकिन यहां सवाल यह है कि क्या कानून को अपना रास्ता चुनने दिया जायेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में महिलाओं के साथ अपराध के मामले बढ़ रहे हैं।
ममिता मेहर का आठ अक्टूबर को अपहरण हुआ और विद्यालय समिति के प्रमुख गोविंद साहू पर उनकी हत्या का आरोप है। उनका शव विद्यालय के पास स्टेडियम के पास मिला था। इस मामले का मुख्य आरोपी गोविंद साहू 17 अक्टूबर को पुलिस हिरासत से फरार हो गया था जिसे मंगलवार को गन्ने के खेत से पकड़ा गया, जहां वह छिपकर बैठा हुआ था। पूछताछ में साहू ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। शिक्षिका की हत्या मामले में चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
देव.श्रवण
वार्ता
image