Friday, Mar 29 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिक्षा व्यक्ति के सर्वांगीण विकास की कुंजी - बेबीरानी

शिक्षा व्यक्ति के सर्वांगीण विकास की कुंजी - बेबीरानी

फिरोजाबाद 18 जनवरी(वार्ता)उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शिक्षा को सर्वांगीण विकास की कुंजी बताते हुये कहा कि जहां शिक्षा का स्तर ऊंचा होता है, वहां के बच्चे सदैव तरक्की करते हैं।

उत्तराखण्ड़ की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शनिवार को शिकोहाबाद के पालीवाल महाविद्यालय के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि शिक्षा किसी व्यक्ति के सर्वांगीण विकास की कुंजी है। उन्होंने कहा कि जहां शिक्षा का स्तर ऊचा होता है वहां के बच्चे तरक्की करते है।

मुख्य अतिथि बेबी रानी मौर्य ने कहा कि शिक्षा ऐसी होनी चाहिए, जिससे युवाओं में विज्ञान और तकनीक की सोच पैदा कर सके। दुनिया में भारतीय शिक्षा पद्धति अदुतीय है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि जीवन में लक्ष्य रखो। लक्ष्य के बिना जीवन में नीरसता आती है। बेटी पढ़ाओ, बेटी बढ़ाओ का संदेश देते हुए कहा कि बेटियां दो परिवार का नाम रोशन करती हैं। उन्होंने छात्राओं से मेहनत से पढ़ कर जो इच्छा हो वह बनने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही पर्यावरण का संरक्षण करने के लिए कहा कि जन्मदिन पर एक पौधा अवश्य लगाएं। इसके साथ ही स्वच्छता अभियान, पॉलिथीन के प्रयोग न करने के साथ ही जल को बचाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कहा कि विरोधी पाटियां नागरिकता संशोधित कानून को लेकर लोगों को भ्रमित कर रही हैं। यह कानून नागरिकता देने का कानून है न कि नागरिकता छीनने का है। उन्होंने कहा कि शिक्षक और सभी पढ़े लिखे लोगों का कर्तव्य है कि वह जनता में जाकर सीएए पर फैली भ्रांतियों को मिटाएं।

सं भंडारी

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image