Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिक्षकों की भर्ती में छत्तीसगढ़ के लोगो को मिलेगा पर्याप्त मौका- उमेश

शिक्षकों की भर्ती में छत्तीसगढ़ के लोगो को मिलेगा पर्याप्त मौका- उमेश

रायपुर 19 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है,और इसमें राज्य को लोगो को पर्याप्त अवसर मिलेगा।

श्री पटेल ने आज प्रश्नोत्तरकाल में बसपा सदस्य इन्दू बंजारे के पूरक प्रश्नों के उत्तर में कहा कि प्राध्यापको के 595 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है।कई पदों को पदोन्नति से भरा जाना है उसके लिए भी डीपीसी करने के आदेश जारी कर दिए गए है।उन्होने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती में आउट सोर्सिंग नही करने का नीतिगत निर्णय लिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने रिक्त पदों पर भर्ती शुरू करने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि भर्ती के लिए केवल छत्तीसगढ़ के लोगो को मौका दिए जाने का प्रावधान होना चाहिए।उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने 70 प्रतिशत स्थान राज्य के लोगो के लिए आरक्षित कर दिया है ऐसा ही छत्तीसगढ़ में भी होना चाहिए।

मंत्री पटेल ने कहा कि पिछली सरकार ने एक हजार पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकाला था लेकिन लगभग 550 पदों पर ही भर्ती हो पाई।इस कारण राज्य के बाहर के लोग को भी मौका दिया जा रहा है ,पर परीक्षा के पाठ्यक्रम में सामान्य ज्ञान में छत्तीसगढ़ के बारे में ज्यादा प्रश्न रखा जायेगा।उन्होने कहा कि राज्य के लोगो को पर्याप्त मौका भर्ती मे मिलेगा।उन्हे उम्र में पांच वर्ष की छूट भी दी गई है।

भाजपा सदस्य अजय चन्द्राकर ने पूर्ववर्ती सरकार में आउट सोर्सिंग से भर्ती की संख्या के बारे में जानकारी मांगी जिसे मंत्री ने उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।इसे लेकर भाजपा सदस्यों की मंत्री एवं सत्ता पक्ष के लोगो के बीच नोकझोंक होती रही।

साहू

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image