Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:52 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शांति, समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है सरकार : सिन्हा

शांति, समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है सरकार : सिन्हा

श्रीनगर 27 (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री सिन्हा ने मंगलवार को गांव की ओर लौटे-3 (बी2वी3) योजना के तहत स्व रोजगार कार्यक्रम, आर्थिक पैकेज और मेरा शहर-मेरा गौरव के लिए 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि की मंजूरी की घोषणा की। उन्होंने जम्मू-कश्मीर बैंक को 2014 और 2016 के खातों को पांच प्रतिशत ब्याज के संवितरण और संवितरण की शुरूआत करने के लिए 250 करोड़ रुपये का चेक भी सौंपा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 24 हजार पद पर भर्तियां होने वाली है,जिनमें सो 10 हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित कर दिया गया है। उन्होंने युवा और महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने के अलावा जम्मू- कश्मीर के व्यापारिक पुनरुद्धार और आर्थिक विकास को मजबूत करने तथा स्वरोजगार पर सकारात्मक प्रभाव डालने के उदेश्य से व्यापारिक क्षेत्र में कुछ बड़े सुधार करने की भी घोषणा की।

श्री सिन्हा ने कहा कि प्रदेश के लिए उनका मंत्र फोर पी यानी पीस (शांति), प्रोग्रेस (प्रगति), प्रोस्पेरिटी (समृद्धि) पीपुल फर्स्ट (जनता पहले) है। उन्होंने कहा कि टाउन माई प्राइड कार्यक्रम युवाओं को सशक्त बनाने की प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता को प्रतिबिंबित करता है, जो सरकार की सबसे प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है।

उन्होंने बताया कि बी2वी योजना के तहत 15,309 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से 10,828 आवेदनों को स्वीकृति प्रदान करके 6734 उम्मीदवारों को 100 करोड़ रुपये वितरित किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि हमने हर पंचायत में कम से कम दो जरूरत मंदों को आर्थिक सहायता प्रदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने कहा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने लगभग 10,000 मामलों को कवर किया है और प्रदेश में प्रत्येक जिले से एक व्यक्ति को एक अनुमोदित पत्र यहां सौंपा जा रहा है।”

संतोष.संजय

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image