Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:02 Hrs(IST)
image
भारत


शुद्ध पानी, मूलभूत जरुरतों को पूरा करेंगे : राजनाथ

शुद्ध पानी, मूलभूत जरुरतों को पूरा करेंगे : राजनाथ

नयी दिल्ली 28 जनवरी (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर हमला करते हुये कहा कि हम झूठे वादे नहीं करते। हम दिल्ली की जनता को शुद्ध पानी और उसकी मूलभूत जरुरतों को पूरा करेंगे।

श्री सिंह ने मंगलवार को दिल्ली की कोंडली विधानसभा क्षेत्र के कल्याणपुरी में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार ढिल्लो, त्रिलोकपुरी विधानसभा क्षेत्र प्रत्याशी किरण वैद्य और विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार ओम प्रकाश शर्मा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया और जनता से प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

इस दौरान श्री सिंह ने कहा कि केजरीवाल के झूठे वादों पर हमला करते हुये सवाल किया कि फ्री वाई-फाई, 5 हजार डीटीसी बसें, साफ पानी का वादा कहां गया? कहां गए दिल्ली के वर्ल्ड क्लास स्कूल, केजरीवाल इसका जवाब दें। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में भी हमारी सरकार बनी तो हम दिल्ली की जनता को पीने का शुद्ध पानी देंगे और उनकी मूलभूत जरूरतों को पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम केवल वादा नहीं करते हैं बल्कि उन्हें पूरा करने में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने जम्मू -कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर अपना वादा पूरा किया और एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान समाप्त करते हुए एक भारत और श्रेष्ठ भारत बनाया है।

श्री सिंह ने पूर्वी दिल्ली की कोंडली विधानसभा में मंगलवार को भाजपा उम्मीदवार राजकुमार ढिल्लो के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि हमारी सरकार जो कहती है वह करती है। श्री सिंह ने कहा कि आप की सरकार ने पांच वर्षों में अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया। भाजपा की सरकार जो कहती है उसको पूरा करती है।

श्री सिंह ने कहा कि मैं कोंडली विधानसभा के प्रत्याशी राजकुमार ढिल्लो के लिए यहां आया हूं। राजकुमार कोई बड़े प्रत्याशी नहीं, वह खुद झुग्गी में रहते हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार करोड़पति हैं अगर हमारे उम्मीदवार को चुनाव लड़ना होता है तो जनता से चंदा लेकर चुनाव लड़ते हैं। मैं मानता हूं कि कोंडली विधानसभा से राजकुमार ढिल्लो की जीत पक्की हैं।

उन्होंने कहा कि 2022 तक देश में सभी को पक्का मकान देने का काम पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही सभी घरों में नल से स्वच्छ पेयजल भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। किसी को विश्वास नहीं था कि मोदी सरकार घर-घर शौचालय बनाएगी। देश में ग्रामीण क्षेत्राें में शौचालय का निर्माण कराकर हमारी सरकार ने महिलाओं का सम्मान किया है। सात करोड़ गरीब महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिये।

इस अवसर पर पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर, प्रदेश पदाधिकारी, निगम पार्षद, कार्यकर्ता और हजारों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

राम.संजय

वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image