Friday, Apr 26 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शोपियां में संघर्ष में सुरक्षा कर्मियों समेत 12 से अधिक लोग घायल

श्रीनगर, 22 मार्च (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों के साथ संघर्ष में सुरक्षा कर्मियों समेत 12 से अधिक लोग घायल हाे गये।
क्षेत्र में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार सुबह घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद गदापोरा गांव में सुरक्षा बलों के घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू करने के बाद रत्नीपोरा और आसपास के गांव में लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में ज्यादातर युवा शामिल थे।
नारे लगाते हुये प्रदर्शनकारियों के घेराबंदी क्षेत्र की ओर बढ़ने की कोशिश करने पर वहां तैनात सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस कर्मियों को उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। लाठीचार्ज का पथराव कर रहे प्रदर्शनकारिययों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा जिसके बाद सुरक्षा बलों ने आंसूगैस के गोले दागे और पैलेट्स भी चलाये।
संघर्ष में सुरक्षा कर्मियों समेत 12 से अधिक लोग घायल हो गये और पथराव में घायल हुये पुलिसकर्मी तारिक अहमद को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कई लोग पैलेट्स लगने से घायल हुये हैं। इस बीच, अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर शोपियों में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी है।
जिले के प्रभावित क्षेत्रों में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं और यातायात भी नहीं चल रहा है।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image