Friday, Apr 26 2024 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्मशान भूमि के रास्ते पर अतिक्रमण को लेकर तनाव

अलवर, 11 अगस्त (वार्ता) राजस्थान अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र में श्मशान भूमि के रास्ते पर प्रभावशाली लोगों द्वारा पक्की दीवार बनाने को लेकर तनाव उत्पन्न हो गया।
सूत्रों नेे आज बताया कि इटैड़ा गांव में श्मशान घाट के दो रास्ते हैं। एक रास्ते का इस्तेमाल ब्राह्मण, जाटव और बैरवा इत्यादि करते हैं जो ईरनिया वाले रास्ते से होकर निकलते हैं। वहीं दूसरे रास्ते से जाट और मीणा समाज के लोग श्मशान घाट की ओर निकलते हैं। सोमवार को श्मशान घाट के रास्ते पर जब पतराम चौधरी अपने खेत पर चार दीवारी का निर्माण करने लगा तो ग्रामीणों ने एतराज किया। देखते ही देखते ग्रामीण लोगों का हुजूम बढ़ता गया। इत्तिला मिलते ही लक्ष्मणगढ़ तहसीलदार उच्च अधिकारियों को सूचना देते हुए उपखंड अधिकारी के साथ मौके पर पहुंचे। बाद में भारी मात्रा में पुलिस बल बुला लिया गया।
काफी वाद विवाद के बाद पतराम चौधरी एवं उसके भाई वीर सिंह ने सहमत होते हुए रास्ते मैं बनी दीवार को हटा दिया। बाद में ग्राम पंचायत की बैठक में बताया गया कि रास्ता पीढ़ी दर पीढ़ी बना हुआ है और रास्ता यही रहेगा। इस फैसले पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हुआ और खेत में चारदीवारी करने वाले पतराम चौधरी को पाबंद किया गया कि अभी कोई निर्माण न करे। गांव में फिलहाल तनाव की स्थिति बरकरार बनी हुई है वहीं पुलिस भी स्थिति पर नजर रखे हुए है।
जैन सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image