Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुद्दे को हवा देने कोशिश नाकाम

मथुरा, 28 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा जिला प्रशासन ने नारायणी सेना द्वारा श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मुद्दे को गर्माने के प्रयास को आज विफल कर दिया है।
एक ओर जहां जिला प्रशासन ने धारा 144 के अन्तर्गत निषेधाज्ञा पूरे जिले में लागू करने के साथ साथ इसकी अवधि लम्बी करते हुए 21 जनवरी 2022 तक निर्धारित कर दी है वहीं नारायणी सेना के आज पदयात्रा निकालने के कार्यक्रम को भी सफल नही होने दिया है।
जिलाधिकारी नवनीत सिह चहल ने रविवार को कहा कि किसी नई परंपरा को शुरू नही करने दिया जाएगा। मथुरा की शांतिपूर्ण फिजा को खराब नही होने दिया जाएगा और जो लोग कानून अपने हाथ में लेंगे उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।
नारायणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव ने 29 नवम्बर को विश्राम घाट में यमुना पूजन के बाद संकल्प लेकर वहां से शाही जन्मस्थान तक पदयात्रा निकालने की घोषणा कर दी थी और दावा किया था कि इसमें ब्रजभूमि के संत भी भाग लेंगे लेकिन इस पदयात्रा को रोकने के लिए जहां आज मथुरा आए नारायणी सेना के सचिव अमित मिश्रा को कोतवाली में सुबह से ही बैठा लिया गया वहीं सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव को उनके लखनऊ स्थित निवास पर 26 नवम्बर से ही घर के अन्दर ही रहने को मजबूर कर दिया गया है।
ष मनीष यादव ने फोन पर बताया कि जहां उन्हें लखनऊ में ही 26 नवम्बर से ही घर से बाहर नही निकलने दिया जा रहा है वहीं संस्था के सचिव अमित मिश्रा को मथुरा कोतवाली में बैठा लिया गया है। सेना के सचिव को कोतवाली में बैठाने की पुष्टि मथुरा कोतवाली के प्रभारी इन्सपेक्टर एस पी शर्मा ने भी की है।
वैसे श्रीकृष्ण जन्मस्थान की 13.37 एकड़ भूमि के एक भाग में बनी शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने के लिए जो आठ वाद विभिन्न न्यायालयों में विचाराधीन हैं उनमें से एक वाद नारायणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव द्वारा भी दायर किया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image