Friday, Apr 26 2024 | Time 01:12 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर और गुलमर्ग में हिमपात

श्रीनगर 20 मार्च (वार्ता) जम्मू- कश्मीर विश्व प्रसिद्ध स्की रिजाॅर्ट गुलमर्ग और ग्रीमकालीन राजधानी में हिमपात के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट आ गयी है।
मौसम विभाग के प्रवक्ता ने यूनीवार्ता को बताया कि पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के कारण कश्मीर घाटी में अगले 48 घंटों के दौरान हल्की बारिश और बर्फ पड़ने के आसार है।
उन्होंने कहा, “मौसम में थोड़ा सुधार होने से अलग-अलग क्षेत्रो में केवल हल्की बारिश और बर्फ पड़ने की संभावना है शुक्रवार से बाद तीन दिनों के दौरान बर्फबारी होने के आसार है।”
मंगलवार शाम से जारी बर्फबारी से गुलमर्ग में कई फुट बर्फ जम गयी है। कल यहां का तापमान शून्य से दो डिग्री कम दर्ज किया गया यह सामान्य से काफी कम है।
बुधवार दोपहर के बाद श्रीनगर में बर्फबारी हुयी। हड़ताल और कल शाम से हो रही बारिश से पानी जगह जगह पानी भरने से जनजीवन प्रभावित हुआ है। मंगलवार की रात का तापमान तीन डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया जो समान्य से दो डिग्री कम है।
मौसम विभाग के अनुसार श्रीनगर में अगले 24 घंटों के दौरान आसमान में बादल छाये रहेंगे। हल्की बारिश हो सकती है और गरज के साथ छीटें पड सकती है। अधिकतम तापमान 12 डिग्री और न्यूनतम 2 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।
रिजाॅर्ट सनमार्ग, बालटाल, जोजिला दर्रे और श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर कल रात हिमपात हुआ। कई फुट बर्फ जम जाने के कारण यह मार्ग पिछले दिसंबर से बंद है।
कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जाेड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटनाओं के बाद बंद कर दिया गया। कल रात से यहां तेज बारिश हो रही है।
राम आशा
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image