Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:58 Hrs(IST)
image
इलेक्ट्रॉनिक


शार्प ने लाॅन्च किया इन बिल्ट मोस्क्यूटो कैचर एयर प्यूरीफायर

शार्प ने लाॅन्च किया इन बिल्ट मोस्क्यूटो कैचर एयर प्यूरीफायर

नयी दिल्ली 12 नवंबर (वार्ता) उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक उत्पाद बनाने वाली जापानी कंपनी शार्प ने मोस्क्यूटो कैचर प्रौद्योगिकी वाला दुनिया का पहला एयर प्यूरीफायर भारतीय बाजार में लाँच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 26 हजार रुपये है।

कंपनी ने आज यहां कहा कि एफची एफएम 40 ई अनूठा एयर प्यूरीफायर है जो शार्प की एक्सक्लुज़िव पेटेन्टेड प्लाज़्माक्लस्टर आयन प्रौद्योगिकी तथा नाॅन-टाॅक्सिक मोस्क्यूटो-कैचिंग प्रणाली से युक्त है। यह घर की भीतरी हवा से हर तरह के प्रदूषकों को बाहर निकालने में सक्षम है। यह एयर प्यूरीफायर हवा में मौजूद प्रदूषकों को दूर करके दमा के मरीज़ों को राहत देने के साथ ही मच्छरों एवं इस तरह के अन्य कीटों को मारकर डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारियों से भी बचाता है। डेंगू जैसी बीमारियों का कारण मच्छर ही हैं; ऐसे में इस उपकरण की मदद से डेंगू एवं मच्छरों से होने वाली अन्य बीमारियों से बचा जा सकता है।

शार्प एयर प्यूरीफायर बिजनेस के राष्ट्रीय प्रबंधक शुवेंदु मजूमदार ने कहा कि शार्प ने अत्याधुनिक समाधानों के माध्यम से घर की भीतरी हवा की गुणवत्ता के सुधार लाकर उपभोक्ताओं को साफ हवा देने की कोशिश की है। विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया यह उपकरण शार्प की प्जाज़माक्लस्टर प्रौद्योगिकी से युक्त है जो मच्छरों को मारकर साफ-सुथरे वातावरण का अहसास देता है।

उन्होंने कहा कि मानसून के बाद मच्छरों की संख्या भी तेज़ी से बढ़ने लगती है, इसीके साथ मच्छरों से होने वाली बीमारियों की आशंका भी बढ़ जाती है। एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल सभी भारतीय घरों में किया जा सकता है। यह न केवल मच्छरों को मारकर बीमारियों से बचाने में सक्षम है बल्कि सांस लेने के लिए साफ हवा भी देती है। प्यूरीफायर का काले रंग का इंटीरियर और दोनों ओर लगे छोटे एंटरेन्स मच्छरों को अपनी ओर लुभाते हैं। यूवी लाईट भी मच्छरों को आकर्षित करती है। मच्छर आते ही एक पावरफुल एयर सक्शन के माध्यम से ग्लू शीट पर चिपक जाता है।

नेगेटिव आयन्स की मदद से शार्प एयर प्यूरीफायर घर की भीतरी हवा में से कवक, वायरस, बैक्टीरिया और ज़हरीली गैसों को बाहर निकाल कर इसे साफ और ताज़ा बनाता है। हेपा फिल्टर वाला यह प्यूरीफायर 99.97 फीसदी तक प्रदूषकों को समाप्त करता है।

शेखर

वार्ता

There is no row at position 0.
image