Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शीला दीक्षित के निधन से उत्तराखंड कांग्रेस में शोक

शीला दीक्षित के निधन से उत्तराखंड कांग्रेस में शोक

नैनीताल 20 जुलाई (वार्ता) दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के शनिवार को निधन होने से उत्तराखंड कांग्रेस ने गहरा शोक व्यक्त किया।

प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने श्रीमती दीक्षित को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके निधन से कांग्रेस एवं देश की राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी को विकास का नया मॉडल श्रीमती दीक्षित के मुख्यमंत्रित्व काल में मिला है। उन्होंने दिल्ली को सजाने एवं संवारने में पूरी ताकत झोंक दी थी। यही कारण था कि वे 15 साल तक राष्ट्रीय राजधानी की मुख्यमंत्री रहीं।

प्रदेश के अन्य कांग्रेसी नेताओं ने श्रीमती दीक्षित को विकास का पर्याय एवं अच्छी प्रशासनिक क्षमता वाली नेता बताते हुए कहा कि देश ने एक प्रखर नेता को खो दिया है।

प्रदेश महिला कांग्रेस की महिला अध्यक्ष सरिता आर्य ने श्रीमती दीक्षित के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक प्रखर नेता को खो दिया है। उनकी लोकप्रियता के चलते ही उन्हें इस उम्र में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समित का अध्यक्ष बनाया गया था। श्रीमती आर्य ने आगे कहा कि उन्होंने दिल्ली को विकास का नया आयाम दिया है। इनके अलावा हल्द्वानी महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल छिम्वाल एवं अन्य नेताओं ने भी पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया।

रवीन्द्र, उप्रेती

वार्ता

image