Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शिविर में पात्र लोगों को मिला योजनाओं का लाभ- मूलचंदानी

शिविर में पात्र लोगों को मिला योजनाओं का लाभ- मूलचंदानी

झुंझुनू 21 जुलाई (वार्ता) राजस्थान उच्च न्यायालय जयपुर के न्यायाधिपति जी आर मूलचंदानी ने कहा है कि विधिक सेवा शिविर के माध्यम से एक ही स्थान पर पात्र लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाना अत्यंत अनुकरणीय कार्य है।

न्यायाधिपति मूलचंदानी ने आज यहां आयोजित विधिक सेवा शिविर के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुये कहा कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद पात्र व्यक्तियों को राजकीय योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। शिविर में आमजन को कल्याणकारी योजनाओं एवं विधिक सेवाओं संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी मिली है तथा कई पात्र लोगों को मौके पर ही लाभान्वित किया गया।

शिविर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अतुल कुमार सक्सेना ने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झुंझुनू के तत्वावधान में इस शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व प्रशासनिक विभागों की लगभग 30 स्टॉलें लगायी गई जिनमें केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के तहत मौके पर ही पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया गया।

इस अवसर पर जिला कलक्टर रवि जैन ने कहा कि ऎसे शिविरों के आयोजन से जरूरतमंदों एवं पीड़ितों को काफी मदद मिलती है। उन्होंने बताया कि जिले में ऎसे शिविरों का मासिक रूप से विशाल स्तर पर आयोजन करने के प्रयास किये जाएंगे।

शिविर में केन्द्रीय सहकारी बैंक द्वारा तीन लाभार्थियों को एक लाख 60 हजार रूपये प्रत्येक के चैक प्रदान किये गये साथ एक लाभार्थी को दो लाख रूपये का चैक दिया गया। महिला अधिकारिता विभाग द्वारा एक लाभार्थी को दो लाख एवं एक लाभार्थी को 21 हजार का चैक दिया गया तथा दो लाभार्थियों को सिलाई मशीन दी गई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा 12 ट्राई साईकिल, पांच व्हील चैयर, एक श्रवण यंत्र दिये गये।

More News
ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 8:27 PM

नागौर 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में नागौर जिले के डेगाना क्षेत्र के हरसौर कस्बे में आज ट्रेलर और स्कार्पियो गाड़ी टकरा जाने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह घायल हो गए।

see more..
image