Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:16 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिव सेना का पाकिस्तान के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ का सुझाव

शिव सेना का पाकिस्तान के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ का सुझाव

मुंबई 21 फरवरी (वार्ता) शिव सेना ने गुरुवार को केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ की मांग की और अमेरिका और यूरोपीय देशों पर निर्भर नहीं रहने का सुझाव भी दिया।

शिव सेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना में कहा, “अमेरिका और यूरोपीय देशों पर निर्भर रहने की बजाय हमें इस पर खुद लड़ना चाहिये।”

लेख में आगे कहा गया कि भारत और पाकिस्तान के बीच सोशल मीडिया पर चल रहे वाक-युद्ध पर सबसे पहले रोक लगायी जानी चाहिए और अब पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का समय आ गया है।

लेख में पुलवामा आतंकी हमले में सरकार की प्रतिक्रिया पर सवालिया निशान उठाये और लोकसभा चुनाव तक पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए इंतजार नहीं करने को कहा है।

पार्टी ने कहा , “हम डोनाल्ड ट्रम्प, फ्रांस और इरान ने हमले के विरोध में क्या कहा , इसको लेकर अपनी पीठ थपथपाने में व्यस्त हैं।”

शिव सेना ने कहा श्रीलंका ने लिट्टे का खात्मा किया और दुनिया ने उसकी सराहना की है। अमेरिका ने पाकिस्तान में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मार गिराया और दुनिया ने उस देश की हिम्मत की सराहना की। हालांकि हमने पुलवामा हमले में कुछ भी नहीं करने के बावजूद भी हम अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। अमेरिका और फ्रांस जैसे देशों के लिए पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा करने की बात अलग है और कश्मीर के बारे में हम खुले तौर पर कहते है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

 

image