Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवपुरी की सड़कें फिर से क्षतिग्रस्त की जा रही हैं

शिवपुरी, 24 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी से विधायक एवं पूर्व मंत्री श्रीमती यशोधराराजे सिंधिया ने नगर की सड़कें सिंधु जल आवर्धन योजना के तहत फिर से खोदने के मामले में जिला प्रशासन के अधिकारियों से बेहतर ढंग से इसके क्रियान्वयन के लिए कहा है।
श्रीमती सिंधिया ने इस संबंध में कल कलेक्टर पी अनुग्रह और अन्य संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर कहा कि नगर की सड़कें काफी प्रयासों के बाद बेहतर बनायी गयी हैं। लेकिन आवर्धन योजना के तहत पाइपलाइन बिछाने के लिए इन्हें फिर से खोदा जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से यह कार्य इस तरह करने के लिए कहा है, ताकि सड़कों को नुकसान नहीं हो।
नगर में सीवर लाइन डालने के कार्य के लिए खोदी गयी सड़कें लगभग चार वर्ष बाद कुछ ही माह पहले बनकर तैयार हुयी हैं। अब नगर में सिंधु जल आवर्धन योजना के अंतर्गत एक बार फिर से पाइप लाइन डालने के लिए बनी बनाई कुछ सड़कों को फिर से क्षतिग्रस्त किया जा रहा है। इसके कारण स्थानीय निवासी उद्वेलित हैं।
शिवपुरी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल छतरी से ग्वालियर बायपास तक जाने वाली नवनिर्मित सड़क का एक हिस्सा पानी की लाइन की खुदाई से क्षतिग्रस्त हो गया है। यह सड़क शहर की महत्वपूर्ण सड़क है और यहां आने वाले पर्यटक इसी का उपयोग करते हैं। इसके अलावा नगर की अन्य महत्वपूर्ण सड़कों की खुदायी भी की गयी है।
लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि नगर की बेहतरी के लिए योजनाओं के क्रियान्वयन में संबंधित विभागों के बीच उचित समन्वय होना चाहिए।
सं प्रशांत
वार्ता
image