Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवपुरी : बुआ-भतीजे की जंग, जनता पानी की कमी से परेशान

शिवपुरी, 20 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र सिंधिया परिवार के दो सदस्यों प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधराराजे सिंधिया और उनके भतीजे कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच की जंग के चलते चुनाव में सुर्खियों में रहती है।
लगातार चौथी बार यहां से चुनावी मैदान में उतर रहीं श्रीमती सिंधिया का इस बार मुकाबला कांग्रेस के युवा प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा से है।
इस हाईप्रोफाइल सीट पर भी जनता की मुख्य परेशानियां पेयजल, रोजगार, सड़कें और स्वास्थ्य सेवाएं ही हैं। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में उद्योगों की कमी है। पत्थर की खदानें और ऑयल मिल की संख्या भी ना के बराबर रह गई हैं। इसके अलावा शिवपुरी शहर में वर्षों पुरानी पीने की पानी की समस्या है। सिंधु जल आवर्धन योजना का पानी शहर तक तो पहुंच गया है, लेकिन नगरपालिका की कमजोर गति के कारण अभी तक घरों तक नहीं पहुंच पा रहा है।
यहां सीवर लाइन डालने के लिए पूरे शहर की सड़कें खोद दी गईं थीं, इनमें से बहुत सी सड़कें अभी अधूरी हैं। माना जा रहा है कि यह मुद्दा भी चुनाव का मुद्दा बनेगा। जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की कमी भी लोगों की परेशानी का सबब है।
सं गरिमा
वार्ता
image