Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

शिवराज ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

भोपाल, 07 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए आज कहा कि कांग्रेसी आज पूछ रहे हैं कि किसानों का कर्ज माफ करोंगे की नहीं, यदि हमें की कर्ज माफ करने थे, तो वे सत्ता में क्यो आए थे।

भाजपा की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री चौहान शिवपुरी जिले की करैरा विधानसभा की वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों को कर्जमाफी के प्रमाण पत्र दे दिये, लेकिन बैंकों को पैसा नहीं दिया, यह धोखाधडी नहीं तो क्या है। उन्होंने कहा कि वे साफ कर देना चाहते है कि किसानों कर्जमाफी के नाम पर जो धोखाधड़ी की गयी है, वे उसकी एक-एक परत खोलेंगे।

श्री चौहान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाला उपचुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है। यह प्रदेश की जनता के भाग्य को बदलने वाला और प्रदेश की तस्वीर को बदलने वाला चुनाव है। हमें बच्चों का भविष्य बनाना है और प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाना है। ये करैरा और पूरे प्रदेश के लिए सुनहरा अवसर है, हमें यह अवसर चूकना नहीं है। अभी नहीं, तो कभी नहीं। उन्होंने कहा कि इसलिए कार्यकर्ता सारे भेदभाव और नाराजगी को भुलाकर एक हो जाएं। मिलकर काम करें और भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलाने का संकल्प लें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विदेशों से हजारों लोग आ रहे थे और कोरोना तेजी से प्रदेश के शहरों में फैल रहा था। लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने एयरपोर्ट्स पर चैकिंग तक की व्यवस्था नहीं की। सरकार के पास आइफा के तैयारियों के लिए समय था, लेकिन महामारी से मुकाबले की तैयारियों के लिए समय नहीं था। हमारी सरकार ने सत्ता संभालने के बाद व्यवस्थाएं और तैयारियां की है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में जब कोरोना ने दस्तक दी, तब कांग्रेस की सरकार थी। उस समय सरकार ने एक बार भी कोरोना को लेकर कोई मीटिंग नहीं रखी। इनके पास आइफा के लिए समय था, इनके पास अभिनेता और अभिनेत्री के पास खडे होने का समय था, लेकिन जनता के लिए कोई समय नहीं था। उन्होंने कहा कि श्री चौहान जब मुख्यमंत्री बने, तो उन्होंने दिन रात अकेले 18 घंटे काम करते हुए कोरोना का मुकाबला कर प्रदेश की जनता को बचाया, जिसके कारण आज मध्यप्रदेश की कोरोना दर 0.5 प्रतिशत पर है।

श्री सिंधिया ने गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों का स्मरण करते हुए उनके शौर्य और पराक्रम को नमन किया। उन्होंने कहा कि हमारे पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे सक्षम नेता हैं। जिन्होंने लेह में जाकर सेना के नौजवानों का हौसला बढ़ाया कि हम घबरायेंगे नहीं और न पीछे हटेंगे। आज सेना पूरे विश्वास और उर्जा से भरी हुई है। यही कारण है कि सेना के पराक्रम के आगे चीन वापस जा रहा है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आने वाला चुनाव अलग तरह का चुनाव है। ये चुनाव सोशल मीडिया पर लड़ा जाएगा। हमें सोशल मीडिया पर ईंट का जवाब पत्थर से देना होगा। इसके लिए टीम तैयार करें और लोगों को प्रशिक्षित करें। उन्होंने कहा कि असली मंथन गांवों की चौपालों पर होता है। इसलिए लोगों से चर्चा करें और मुद्दों को जनता के बीच ले जाएं। रैली को ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर ने भी संबोधित किया।

बघेल

वार्ता

image