Friday, Apr 19 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिवसेना के बागी नेता शिंदे ने की विधायकों की बैठक

शिवसेना के बागी नेता शिंदे ने की विधायकों की बैठक

गुवाहाटी 27 जून (वार्ता) शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने सोमवार को असम के गुवाहाटी के होटल रेडिसन ब्लू में डेरा डाले हुए विधायकों के साथ बैठक की।

महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल द्वारा बागी विधायकों के खिलाफ जारी अयोग्यता नोटिस के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के बीच यह बैठक बुलाई गई।

बागी नेताओं ने श्री शिंदे की जगह श्री अजय चौधरी को सदन में शिवसेना का विधायक दल का नेता बनाए जाने को भी चुनौती दी है।

याचिकाकर्ता श्री शिंदे ने विधायक दलबदल नियम के नियम 6 के तहत अयोग्यता याचिका पर कोई कार्रवाई नहीं करने और बागी विधायकों को हटाने के प्रस्ताव तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए डिप्टी स्पीकर को निर्देश जारी करने की मांग की है। साथ ही उस पर तब तक कोई कार्रवाई नहीं करने का भी अनुरोध किया है जब तक कि उपाध्यक्ष को हटाने का संकल्प तय नहीं हो जाता।

अध्यक्ष की अनुपस्थिति में सदन के प्रभारी उपाध्यक्ष हैं, जिन्होंने याचिकाकर्ता (16 बागी विधायकों) के खिलाफ अयोग्यता याचिका में 25 जून को नोटिस जारी किया है।

वर्तमान में अन्य विधायकों के साथ असम में डेरा डाले हुए श्री शिंदे ने रविवार को मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों का कथित रूप से समर्थन करने के लिए पार्टी की आलोचना की।

श्री शिंदे ने ट्वीट में कहा,“श्री बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना उन लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है जिनका मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और मुंबई के निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों से सीधा संबंध था। इसलिए हमने ऐसा कदम उठाया क्योंकि हमारे लिए मरना बेहतर है।”

दिलचस्प बात यह है कि शिंदे गुट ने अपने समूह का नाम ‘शिवसेना बालासाहेब’ रखा।

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के नाम पर बागी समूह का नामकरण उद्धव गुट से तीखी प्रतिक्रियाओं को आकर्षित करता है क्योंकि मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग पार्टी छोड़ चुके हैं उन्हें पार्टी के संस्थापक के नाम पर वोट नहीं मांगना चाहिए।

संजय.देव

वार्ता

image