Friday, Apr 19 2024 | Time 11:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


शिष्टाचार का प्रर्दशन करना लोकतंत्र के प्रतिकूल : ममता

सुरी 25 अप्रैल (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुरुवार को पलटवार करते हुए कहा कि शिष्टाचार को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करना लोकतंत्र के अनुकूल नहीं है।
सुश्री बनर्जी ने वीरभूम जिले के सुरी में चुनावी सभा में कहा,“मोदी बाबू (श्री नरेंद्र मोदी) ने कहा कि मैंने उन्हें कुर्ता भेजा। इसमें समस्या कहां है? हम दुर्गा पूजा में सभी को तोहफा भेजते हैं। हमने विश्व बंगला ब्रांड शुरू किया है। हम इसके जरिये अपने कलाकारों का सशक्तिकरण कर रहे हैं। हमने इनके उत्पादों को केवल मोदी बाबू को ही नहीं बल्कि सभी को भेजा। हम मोदी बाबू की तरह इसका विज्ञापन नहीं कर रहे हैं। शिष्टाचार और राजनीति अलग-अलग हैं। मैं सभी काे जन्मदिन पर पत्र भी भेजती हूं।”
तृणमूल नेता ने कहा,“मैने कल सुना कि प्रधानमंत्री ने कहा कि हम यहां ‘गुंडों’ को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल ने कभी भी विकास नहीं देखा। एक और ‘साइनबोर्ड’ नेता ने वीरभूम को रविन्द्र नाथ टैगोर की जन्मस्थली बताया है। उन्हें कुछ भी जानकारी नहीं है। वह कोई होमवर्क तक नहीं करते।”
मुख्यमंत्री ने कहा,“बंगाल कभी भी दंगे को बर्दाश्त नहीं करता। जिस प्रकार सभी अंगो के बिना मानव शरीर अधूरा है उसी प्रकार सभी समुदायों के बगैर समाज भी अधूरा है। मैं एक साधारण परिवार से आती हूं। वे मुझे गुंडा कह रहे हैं। अगर मैं गुंडी हूं तो फिर आप क्या हैं? मैने कभी भी दंगे की साजिश नहीं रची। हम कभी भी हिंसा की राजनीति नहीं करते। आपको 2002 के गोधरा दंगों की याद है?”
संजय जितेन्द्र
जारी.वार्ता
There is no row at position 0.
image