Tuesday, Mar 19 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
भारत


शाह,नड्डा ने सैनी के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राज्यसभा सांसद तथा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
श्री शाह ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी को उत्कृष्ट राजनेता, प्रसिद्ध समाजसेवी एवं जनता की मुखर आवाज बताते हुए कहा,“दुःख की इस घड़ी में मैं श्री सैनीजी के परिवार अौर प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ। साथ ही ईश्वर से दिवंगत आत्‍मा की शांति और शोक संतप्‍त परिवार को धैर्य एवं साहस प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति...।”
श्री शाह ने कहा कि बहुआयामी प्रतिभा के धनी श्री सैनी वर्तमान में राज्य सभा सांसद थे और राजस्थान के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष थे। इसके पहले वह झुंझुनूं के उदयपुरवाटी से विधायक भी रह चुके हैं। वह प्रदेश भाजपा में तीन बार महामंत्री रहे। वह भारतीय जनता पार्टी की अनुशासन समिति के अध्यक्ष और सरदार पटेल स्मारक लौह संग्रहण समिति के प्रदेश प्रभारी भी रहे हैं। राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में उनका अहम योगदान रहा। उनका निधन भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति है।
श्री नड्डा ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी काे समर्पित जनसेवक, प्रतिबद्ध कार्यकर्ता एवं उत्कृष्ट समाजसेवी बताते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश महामंत्री के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले श्री सैनी मजदूर और किसान आंदोलनों के जरिये लगातार आम जनता की आवाज बने रहे। वह गत वर्ष अप्रैल में राज्य सभा सासंद चुने गए थे।
उन्होंने कहा कि श्री सैनी का निधन न केवल राजस्थान बल्कि पूरी भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति है। जनता की प्रखर आवाज रहे श्री सैनी अपने अमूल्य योगदान के लिए हमेशा याद किये जायेंगे। उन्होंने दुःख की इस घड़ी में श्री सैनी के परिवार एवं परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित भी की।
गौरतलब है कि श्री सैनी का आज यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 22 जून को फेंफड़ों के संक्रमण के चलते यहां भर्ती कराए गए थे।
सचिन.संजय
वार्ता
image