Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीद अनिल कुमार को सैनिक सम्मान से अंतिम विदाई

शहीद अनिल कुमार को सैनिक सम्मान से अंतिम विदाई

झुंझुनू 17 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र के नोरंगपुरा ग्राम के इंडियन नेवी के जवान अनिल कुमार को छोटे भाई आइटीबीपी के जवान अशोक कुमार ने नम आंखों से मुखाग्नि दी।

इस दौरान सांसद नरेंद्र खीचड़, पूर्व विधायक दाताराम गुर्जर, पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर, पूर्व विधायक पूरणमल सैनी, इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर, सैनिक कल्याण बोर्ड के जयकरण, नौसेना से साथ आए लेफ्टिनेंट कर्नल हितेश कुमार ने शहीद को पुष्प चक्र अर्पित किया।

नेवी की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। युवाओं ने गगनभेदी नारों के साथ डीजे की धुन पर देशभक्ति के गीतों के साथ बाइक रैली निकाली और भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाते हुए शहीद के घर तक करीब 15 किलोमीटर की लंबी तिरंगा रैली के रूप में पहुंचे पार्थिव दे अंतिम यात्रा के लिए निकला तो रास्ते में जगह-जगह लोगों ने पुष्प वर्षा कर के अंतिम विदाई दी। गांव की सैकड़ों महिलाएं वीरांगना सरिता देवी मूली देवी को सांत्वना देने पहुंची। शहीद के

भारतीय नौ सेना के अधिकारियों ने बताया कि यूनिट के द्वारा उच्च अधिकारियों को पत्र लिख दिया गया है। एक सप्ताह में शहीद का दर्जा मिल जाएगा। शहीद की अंतिम यात्रा बाबई से चलकर पैतृक घर नोरंगपुरा पहुंची उसी समय नन्हे-मुन्ने सैकड़ों स्कूली छात्र छात्राओं ने भारत माता की जय वह जब तक सूरज चांद रहेगा अनिल तेरा नाम रहेगा के नारों के साथ उनके घर तक तिरंगा यात्रा निकाली। वहीं अंतिम यात्रा में ग्रामीणों का सैलाब उमड़ पड़ा।

नोरंगपुरा निवासी अनिल कुमार भारतीय नेवी में तैनात था। परिजनों के अनुसार सात जनवरी को जहाज में करंट लगने से अनिल घायल हो गया था। इसके बाद इलाज के दौरान उसका देहांत हो गया। नौरंगपुरा निवासी पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी बनवारीलाल एवं राजस्थान पुलिस के जवान छोटे भाई राम नरेश ने बताया कि सात जनवरी को जहाज में फाल्ट आने की वजह से अनिल कुमार को करंट लगा था। इसके बाद चेन्नई के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उनका निधन हो गया।

सराफ रामसिंह

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image