Friday, Mar 29 2024 | Time 07:55 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


शहीदों के रक्त की एक-एक बूँद की कीमत लेकर रहेंगे : मोदी

नयी दिल्ली 15 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले के संबंध में पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी देते हुये शुक्रवार को कहा कि भारत को अस्थिर और बदहाल करने का उसका ख्वाब कभी पूरा नहीं होगा, आतंकवादी संगठनों को उनके किये की सजा मिलेगी तथा शहीदों के खून की एक-एक बूँद की कीमत वसूली जायेगी।
पुलवामा हमले के बाद पहले सार्वजनिक सभा में श्री मोदी ने यहाँ शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके परिजनों के प्रति अपनी तथा समस्त देशवासियों की तरफ से संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा “इस हमले की वजह से देश में जितना आक्रोश है, लोगों का खून खौल रहा है, यह मैं भलीभाँति समझ पा रहा हूँ। इस समय जो देश की अपेक्षाएँ हैं, कुछ कर गुजरने की भावना है, वह भी स्वाभाविक है। हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गयी है। हमें अपने सैनिकों के शौर्य और उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है। ...हम रक्त के एक-एक बूँद की कीमत लेकर रहेंगे।”
नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर देश की पहली सेमी स्पीड रेलगाड़ी ‘वन्दे भारत’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले उन्होंने यह बात कही।
सुबह मंत्रिमंडलीय सुरक्षा समिति की बैठक से सीधे इस कार्यक्रम में पहुँचे प्रधानमंत्री ने बिना पाकिस्तान का नाम लिये उसे कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा “पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश यदि यह समझता है कि जिस तरह के कृत्य वह कर रहा है, जिस तरह की साजिशें रच रहा है उससे भारत में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो जायेगा, तो वह यह ख्वाब हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ दे। वह ऐसा कभी नहीं कर पायेगा, और न ही कभी यह होने वाला है। इस समय बड़ी आर्थिक बदहाली की दौर से गुजर रहे हमारे पड़ोसी देश को यदि लगता है कि वह ऐसी तबाही मचाकर भारत को बदहाल कर सकता है तो उसके ये मंसूबे भी कभी पूरे होने वाले नहीं हैं। एक सौ 30 करोड़ हिंदुस्तानी ऐसी हर साजिश, ऐसे हर हमले का मुँहतोड़ जवाब देंगे।”
उन्होंने आतंकवादी संगठनों को चेतावनी देते हुये कहा कि उन्हें इस गलती की सजा जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा “मैं आतंकी संगठनों को और उनके सरपरस्तों से कहना चाहता हूँ कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। बहुत बड़ी कीमत उनको चुकानी पड़ेगी। मैं देश को भरोसा देता हूँ कि हमले के पीछे जो ताकते हैं, इस हमले के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उन्हें उनके किये की सजा अवश्य मिलेगी।”
अजीत आशा
जारी वार्ता
There is no row at position 0.
image