Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शहीद जवानों के पार्थिव शरीर कोलकाता लाये गये

कोलकाता, 16 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारी पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुये सीआरपीएफ के दो जवानों बबलू सांतरा और सुदीप विश्वास के पार्थिव शरीर को लेकर शनिवार को कोलकाता हवाई अड्डे पहुंचे।
इस बीच, शहर के हवाई अड्डे के बाहर दोनों शहीदों की अंतिम यात्रा में ‘बंदे मातरम्’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते शोक में डूबे सैंकड़ों लोग एकत्र हुये।
भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान से रांची के रास्ते पटना से होते हुये दोनों शहीदों के पार्थिव शरीर कोलकाता लाये गये। दरअसल नयी दिल्ली से आ रहे वायुसेना के विमान के विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण उसे यात्रा के बीच में पटना हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा था।
पार्थिव शरीर शहर के हवाई अड्डे पर सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे लाये जाने थे लेकिन विमान में तकनीकी खराबी की वजह से दोपहर करीब साढ़े तीन बजे लाये गये। देर होने के बावजूद भी सैंकड़ों लोग इंतजार में हवाई अड्डे के बाहर खड़े रहे।
इसके अलावा सीआरपीएफ, भारतीय वायुसेना, भारतीय नौसेना, राज्य पुलिस और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, भाजपा नेता राहुल सिन्हा और लॉकेट चटर्जी ने शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की।
बबलू सांतरा की मां उनके पार्थिव शरीर को हावड़ा के बौरिया स्थित अपने घर ले जाने के लिए हवाई अड्डे पर आयी थी। बौरिया में शहीद की अंत्येष्टि से पहले सीआरपीएफ के जवान उन्हें गाॅर्ड ऑफ आॅनर देंगे। हवाई अड्डे पर औपचारिक रूप से गाॅर्ड ऑफ अॉनर दिये जाने के बाद सुदीप विश्वास के शव को अंत्येष्टि के लिए नादिया ले जाया गया।
इस बीच, सीआरपीएफ जवानों के समर्थन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाजरा से गांधी प्रतिमा तक कैंडल रैली का नेतृत्व किया। इसके अलावा शहर में राज्य के वाम मोर्चा समिति के अध्यक्ष बिमान बोस और माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा के नेतृत्व में भी एक रैली भी निकाली गई।
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image