Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीद जवानों की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

शहीद जवानों की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

जयपुर 16 फरवरी (वार्ता ) जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुये राजस्थान के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवानों का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

गमगीन माहौल में शहीदों का पार्थिव शरीर आज अपने पैतृक गांव पहुंचा। अंत्येष्टि से पूर्व शहीद जवानों के पार्थिव देह पर राज्य सरकार की ओर से पुष्पांजलि अर्पित की गई। शहीदों की अंतिम विदाई यात्रा में हजारों लोगों का हुजूम उमड पडा। लोग भारत माता की जय- पाकिस्तान मुर्दाबाद, देश शहीद की शहादत को कभी नहीं भुलेगा जैसे नारे लगा रहे थे। राज्य के अधिकांश शहर एवं कस्बों में आज लोगों ने शहीदों के सम्मान में अपने प्रतिष्ठान स्वेच्छा से बंद रखे।

धौलपुर जिले के जेतपुर गांव में शहीद भागीरथ सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके तीन वर्षीय पुत्र ने उन्हें मुखाग्नि दी। उनकी अंतिम यात्रा में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, सांसद मनोज राजोरिया, विधायक रोहित बोहरा, जिला प्रमुख डा़ धर्मपाल सहित जनप्रतिनिध एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुये।

भरतपुर जिले के सुंदरवाली में शहीद जीतराम का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उन्हें उनके पांच वर्षीय पुत्र ने मुखाग्नि दी। उनकी अंतिम विदाई यात्रा में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल, पूर्व सांसद भंवर जितेन्द्रसिंह शामिल हुये।

image