Friday, Mar 29 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य


शहीद विकास गुरुंग की स्मृति में द्वार का शिलान्यास

देहरादून, 21 सितंबर (वार्ता)। उत्तराखंड के देहरादून जिले के ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के गुमानीवाला निवासी शहीद विकास गुरुंग की स्मृति में विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने द्वार का शिलान्यास किया।
शनिवार को शहीद विकास गुरुंग की स्मृति में ऋषिकेश के गुलरानी रूसा फार्म में चार लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले स्मृति द्वार का विधिवत पूजा-अर्चना कर शिलान्यास करते हुये श्री अग्रवाल ने कहा कि शहीद के नाम पर किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहीद विकास गुरुंग अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त प्राप्त हो गए। शहीद किसी जाति, समुदाय एवं क्षेत्र के नहीं होते उनका जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित होता है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से शहीद तीन सैनिकों प्रदीप रावत, हमीर पोखरियाल और विकास गुरूंग की स्मृति में शहीद द्वारों का निर्माण किया जाएगा। साथ ही शहीद स्मारक भी बनाए जाएंगे।
श्री अग्रवाल ने कहा है कि शहीद स्मारक बनाने के लिए हंस कल्चरल सेंटर से बात की है जिसकी स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। उन्होंने बताया कि शहीद विकास गुरुंग के स्मृति में गुमानीवाला में आठ लाख रुपए की लागत से निर्मित सड़क का नामकरण भी किया गया है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि गुमानीवाला का नाम शहीद विकास ग्राम के नाम से रखे जाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को प्रेषित किया किया जा चुका है इस संबंध में मुख्यमंत्री से मेरी बातचीत हो चुकी है।
इस अवसर पर शहीद विकास गुरु के पिता रमेश गुरुंग, रजनीश शर्मा, रविंद्र राणा, श्रीमती अनिता प्रधान, अनिता ममगाईं, सतपाल राणा , वीरेंद्र रमोला, विजेंद्र मोगा ,सुमन कुमार, रवि शर्मा, महावीर उपाध्याय, राजेश व्यास सुरेंद्र सिंह, सुमन, अवतार सिंह और सुमित सेठी उपस्थित थे।
सं. दिनेश
वार्ता
More News
बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

29 Mar 2024 | 4:50 PM

जगदलपुर, 29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ की बस्तर संसदीय सीट पर हर बार की तरह इस बार भी मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच ही है।

see more..
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image