Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शहीद सैनिक सम्मान यात्रा में बोले मुख्यमंत्री धामी

शहीद सैनिक सम्मान यात्रा में बोले मुख्यमंत्री धामी

नैनीताल, 30 नवम्बर (वार्ता) राज्य आंदोलनकारियों की पवित्र धरती खटीमा में शहीद सैनिक सम्मान यात्रा के मौके पर मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जब तक हम शहीदों के सपनों का राज्य नहीं बनायेंगे तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे।

मुख्यमंत्री अपने गृह क्षेत्र एवं विधानसभा में शहीद सैनिक सम्मान यात्रा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में आज देश एवं सरहदों में तैनात सैनिकों दोनों का विकास हो रहा है। श्री मोदी जी के नेतृत्व में देश के इतिहास में पहली सरकार ऐसी आयी है जिसने देश एवं सैनिक दोनों का मान बढ़ाया है। आज सैनिकों को सरहद पर सरकार से अनुमति लेने की जरूरत नहीं है बल्कि हालात के अनुसार निर्णय लेने की स्वतंत्रता है।

श्री धामी ने कहा कि मोदी सरकार ने आज कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। रक्षा सौदों से दलाली खत्म कर दी है। दशकों से लटकी वन रैंक वन पेंशन की मांग को मोदी सरकार ने पूरी की है। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में सैनिकों का हौसला काफी ऊंचा है और प्रधानमंत्री होली, दीपावली एवं अपना जन्मदिन सीमा पर सैनिकों के साथ मनाते हैं।

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा कि उनकी सरकार ने कम समय में 500 से अधिक फैसले लिये हैं। सरकार सिर्फ घोषणा नहीं कर रही है बल्कि उनका शासनादेश जारी किया जा रहा है। उन्होंने इस मौके पर शहीदों का याद करते हुए शहीद के परिजनों व वीरांगनाओं का सम्मान भी किया।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि उनकी सरकार ने देहरादून में पांचवां धाम सैन्यधाम बनाने का निर्णय किया है। प्रत्येक शहीद के आंगन से पवित्र मिट्टी सैन्यधाम की शोभा बढ़ायेगी और सैन्यधाम आने वाले समय में युवाओं के लिये एक प्रेरणास्रोत का काम करेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर उनकी सरकार प्रदेश को वर्ष 2025 तक अग्रणी राज्य बनाने के लिये सरकार दृढ़ संकल्प है। सरकार इसके लिये रोडमैप तैयार कर रही है। विशेषज्ञों से सुझाव लिये जा रहे हैं।

रवीन्द्र, उप्रेती

वार्ता

image