Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
खेल


शहजाद से फिक्सिंग के लिए किया गया था संपर्क

शहजाद से फिक्सिंग के लिए किया गया था संपर्क

दुबई, 24 सितम्बर (वार्ता) अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद से शारजाह में पांच से 23 अक्टूबर तक खेली जाने वाली पहली अफगान प्रीमियर ट्वंटी 20 लीग में खराब प्रदर्शन करने के लिए संपर्क किया गया था।

शहजाद से दुबई में चल रहे एशिया कप के दौरान संपर्क साधा गया था। स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क साधे जाने वालों में शहजाद नया नाम है। शहजाद ने तत्काल इस मामले की जानकारी टीम प्रबंधन को दे दी है जिसने इसकी जानकारी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को दी है।

शहजाद को अफगान लीग के लिए पकितिया फ्रैंचाइजी ने चुना है। इस लीग में क्रिस गेल, शाहिद आफरीदी और ब्रेंडन मैक्कुलम जैसे कई पूर्व और मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय स्टार खेलने उतरेंगे।

आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा, “एशिया कप के दौरान संपर्क साधा गया था लेकिन यह अफगान प्रीमियर लीग के लिए था। इस मामले को अब हमारी भ्रष्टाचार रोधी इकाई देख रही है।”

भ्रष्टाचार रोधी इकाई के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने कहा, “पिछले 12 महीनों के अंदर स्पॉट फिक्सिंग के लिए पांच अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों से संपर्क साधा गया था जिनमें से चार पूर्ण सदस्य देश हैं।” पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद एकमात्र ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि उनसे पिछले साल श्रीलंका सीरीज के दौरान संपर्क साधा गया था।

मार्शल ने कहा, “पिछले 12 महीनों में 32 जांच हुई हैं जिनमें आठ में खिलाड़ी संदिग्ध के रूप में शामिल हैं जबकि पांच प्रशासक या गैर खिलाड़ी हैं। इस दौरान पांच अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों से भी संपर्क साधा गया था।”

 

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image