Friday, Mar 29 2024 | Time 07:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीआईआई चंडीगढ़ फेयर 18 अक्तूबर से, प्लास्टिक मुक्ति होगा मुख्य थीम

चंडीगढ़, 14 अक्तूबर(वार्ता) भारतीय उद्योग परिसंघ(सीआईआई) का 24वां ‘चंडीगढ़ फेयर‘ 18 अक्तूबर से यहां पैरेड मैदान में शुरू होगा जिसमें उपभोक्ताओं और ग्राहकों के लिये त्यौहारी सीज़न में खरीददारी के लिये बहुत कुछ उपलब्ध होगा।
इक्कीस अक्तूबर तक चलने चसले इस मेला में विभिन्न उत्पादों पर उम्दा डील, डिस्काउंट, दिवाली गिफ्ट, लक्की ड्रा और अन्य बहुत कुछ होगा। इस मेले में 160 ब्रांड, 12 कनकरंट एक्सपो, रियलकॉन(रियल एस्टेट), गार्डेनिया, इंफोकॉम, बर्तन, होम डेकोर, फूड, पर्सोना, होम अप्लायंसस, किचन वेयर आदि की विस्तृत रेंज होगी। मेले में अफगानिस्तान, थाईलैंड आदि देशों के भी विभिन्न उत्पादों की रेंज मौजूद होगी। ग्राहकों को किचन एवं होम अप्लायंसस का एक्सक्लूसिव कलेक्शन, विभिन्न प्रकार के लिबास, एक्सेसरी, हैंडबैग, होम डेकोर, स्टेशनरी, वाणिज्यिक और आवासीय सम्पत्तियां, हेल्थ, ब्यूटी, आर्ट और आर्किटेक्चर की रेंज मिलेगी। मेले में सूक्षम, लघु एवं मध्यम उद्योग भी अपने विभिन्न उत्पाद ग्राहकों के लिये लेकर आएंगे।
इस वर्ष मेले का थीम चंडीगढ़ को प्लास्टिकमुक्त, ध्वनिमुक्त और सड़क सुरक्षित शहर बनाने का है जिसके लिये चंडीगढ़ पुलिस आर्ट गैलरी में माध्यम से लोगों को जागरुक करेगी। इनमें हेलमेट पहनना, ट्रैफिक नियमों का पालन आदि शामिल होगा। सीआईआई ने पर्यावरण की दृष्टि से मेले में आने वाले लोगों से कपड़े का थैला साथ लाने और शेयरिंग वाहनों में आने की अपील की है। मेला में वाहन पंजीकरण एवं लाईसेंसिंग अथॉरिटी भी लोगों के लिये लर्निंग लाईसेंस बनाने को लेकर एकल खिड़की की व्यवस्था करेगी जिस पर लोग आसानी से लाईसेंस के आवेदन कर सकेंगे।
मेला का उद्घाटन पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनोर करेंगे। मेला सुबह दस बजे से सायं आठ बजे तक लोगों के लिये खुला रहेगा।
रमेश2005वार्ता
image