Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीएए आंदोलन ‘सबसे बड़ा दुषप्रचार अभियान’:

मैसुरु , 25 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए)के विरोध में चल रहे आंदोलनों को विपक्ष, वामपंथियों और कथित बुद्धजीवियों की मदद से चलाया जा रहा ‘सबसे बड़ा दुष्प्रचार अभियान’ बताया है।
पार्टी कार्यकर्ताओं को शुक्रवार को यहां संबोधित करते हुए श्री संतोष ने कहा सीएए के खिलाफ अभियान चला रहे नेता इस देश के अल्पसंख्यकों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। लोगों ने एक तगड़ा नेटवर्क बनाया है जोकि शहर के स्थानीय जगहों और मीडिया के संपादकीय में श्रृंखलाबद्ध प्रदर्शनों के माध्यम से देखा जा सकता है। लेकिन भाजपा ने इसके खिलाफ निर्णय लेने का फैसला किया है और उसे इससे उबरने का पूरा भरोसा है।
श्री संतोष ने कहा, “सीएए भारत में पैदा हुए और पले-बढ़े लोगों के लिए नहीं है बल्कि यह पाकिस्तान, बंगलापदेश और अफगानिस्तान से आए धार्मिक रूप से प्रताड़ित लोगों को नागरिकता देने का कानून है। यह संवैधानिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक दायित्व लिए है और इससे भारत के मुस्लिमों या अन्य अल्पसंख्यक समूहों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। भारत के अल्पसंख्यकों की रक्षा हमेशा से की गयी है और धार्मिक आधार पर कोई भेदभाव नहीं है। अल्पसंख्यकों के व्यक्तिगत विकास की सीमा है और यह इस बात का सबूत है कि फिल्म जगत से लेकर खेल और राजनीति जैसे कई क्षेत्रों में उन्होंने सफलता हासिल की है।”
उन्होंने कहा, “ सीएए को लेकर चल रहे निरंतर दुष्प्रचार अभियान ने देश के अल्पसंख्यकों के मन में एक डर पैदा कर दिया है कि सरकार उनकी नागरिकता, राशन कार्ड, आधार कार्ड आदि को छीन लेगी। लेकिन सच बहुत दिनों तक नहीं छुप सकता।” भाजपा नेता ने कहा कि पिछली सरकारों ने नागरिकता देने के मुद्दे को लटकाए रखा जिससे यह समस्या और बढ़ी लेकिन भाजपा ने इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश की। भाजपा इसी तरह आर्थिक मुद्दों को बधित करने वाले कावेरी और महादायी नदी विवाद तथा कई अन्य मुद्दों को भी अगले पांच सालों में सुलझाने का प्रयास करेगी।
शुभम. आशा
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image