Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीएए का समर्थन करने वाले वकील का हुक्का पानी बंद

सीएए का समर्थन करने वाले वकील का हुक्का पानी बंद

मुरादाबाद 18 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नेशनल सिटीजन रजिस्टर (एनआरसी) का विरोध करने वालों को समझाना एक वकील को इतना भारी पड़ा कि पहले उसके साथ मारपीट की गई फिर उस का हुक्का पानी बंद कर सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया।

इस सब से परेशान होकर पीड़ित ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है वहीं आरोपी पक्ष शरीयत की बात को लेकर झगड़ा बता रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जिले के मूंढापांडे क्षेत्र के गांव सिरस खेड़ा निवासी अधिवक्ता इदरीस अहमद ने पुलिस को एक शिकायती पत्र दिया है जिसमें लिखा है कि सिरसखेड़ा की चांद मस्जिद के इमाम अनीश मियां पिछले कुछ दिनों से सीएए और एनआरसी जैसे राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर लोगों को गुमराह कर नफरत फैलाने का कार्य कर रहे हैं।

आरोप है कि जब इमाम को ऐसा करने से रोका गया तो उन्होने पिछली13 जनवरी को लोगों के साथ हमसाज होकर अधिवक्ता के मारपीट की। इतना ही नहीं अब उनका हुक्का पानी बंद करते हुए पूरे परिवार सहित सामाजिक और धार्मिक बहिष्कार भी कर दिया। इमाम ने गांव वालों को वकील के परिवार से बातचीत करने से भी मना किया है।

इदरीश और उनके परिवार पर मस्जिद में नमाज पढ़ने और बाजार से सामान खरीदने तक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। समाजिक बहिष्कार के लिए बोले जाने का एक ऑडियो भी इदरीश ने उपलब्ध कराया है। इसमें भरी पंचायत में इनके पूरे परिवार का हुक्का पानी बंद कर बहिष्कार किए जाने की बात जामा मस्जिद के इमाम शाहिद के द्वारा बोली जा रही है। पीड़ित परिवार के साथ कोई अनहोनी न हो इसलिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वहीं इमाम की दलील है कि झगड़े की बात सही है, लेकिन झगड़े का कारण सीएए या एनआरसी नहीं बल्कि झगड़े का कारण दीन की बात को लेकर है जो काफी दिनों से चला आ रहा है। इमाम ने भी इदरीश के बेटे पर मारपीट का आरोप लगाया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में शिकायत मिली है। प्रथम दृष्टया यह मामला आपसी झगड़े का दिखाई दे रहा है। जांच की जा रही है जो भी तथ्य समाने आएंगे उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image