Friday, Apr 26 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
खेल


सीओए पर भड़के जम्मू कश्मीर के पूर्व क्रिकेटर

सीओए पर भड़के जम्मू कश्मीर के पूर्व क्रिकेटर

जम्मू, 22 जुलाई (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व रणजी क्रिकेटराें ने खिलाड़ियों के हितों को ध्यान में रखते हुये लोढा समिति की सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की है और साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) की भी आलोचना की है।

जम्मू कश्मीर के क्रिकेटरों के अनुसार मौजूदा बोर्ड में लोढा समिति की सिफारिशों को लागू नहीं किये जाने से खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व खिलाड़ियों ने लिखित पत्र में कहा,“ लोढा समिति की सिफारिशें पूर्व क्रिकेटर सहित सभी स्तर के खिलाड़ियों को मजबूत करने की बात करता है लेकिन मौजूदा जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ अपने व्यक्तिगत फायदों के बारे में सोच रहा है और लोढा समिति की सिफारिशों के बिल्कुल उलट काम कर रहा है।”

पूर्व क्रिकेटरों ने सीओए की आलोचना करते हुये कहा कि समिति राज्य बोर्ड में पारदर्शिता लाने में असफल रहा है और पूर्व खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर भी कोई उपयोगी कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा,“लोढा समिति के अनुसार क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में पूर्व खिलाड़ियों को शामिल किये जाने की सिफारिश की गयी थी ताकि जेकेसीए में पेशेवर क्रिकेटरों की बेहतरीन के लिये काम किया जा सके। लेकिन सीओए ऐसा करने में असमर्थ रहा है।”

उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा,“ यह देखा गया है कि बाहरी क्रिकेटरों को बुलाकर उन्हें ऊंचा वेतन दिया जा रहा है जबकि घरेलू चयनकर्ता और कोचों को न तो पूर्ण करार मिलता है और न ही बोर्ड से उन्हें अच्छा वेतन प्राप्त होता है।” पूर्व क्रिकेटरों ने बाहर से कोच और चयनकर्ताओं की नियुक्ति पर रोक लगाने की मांग की है।

गौरतलब है कि इरफान पठान की बोर्ड में नियुक्ति पर भी सवाल उठ रहे हैं जो जम्मू कश्मीर के बाहर के खिलाड़ी हैं। पठान को 2018-19 में जेकेसीए में मेंटर कम खिलाड़ी नियुक्त किया गया था। पठान का प्रदर्शन औसत रहने के बावजूद घरेलू क्रिकेट संघ ने अगले सत्र के लिये भी उनके साथ करार किया है।

पूर्व क्रिकेटरों ने बीसीसीआई से भी लिखित शिकायत की है और सीईओ द्वारा चलाये जा रहे जेकेसीए की कार्यपद्धति की समीक्षा की मांग की है। पूर्व खिलाड़ियों की बैठक में सीनियर क्रिकेटर कंवलजीत सिंह, विद्या भास्कर, अश्वनी गुप्ता, विजय शर्मा, ध्रुव महाजन, राज कुमार, विवेक शर्मा, विक्रांत टागर, समीर खजुरिया, जगतार सिंह, राकेश चोपड़ा और संजय शर्मा सहित कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image