Friday, Mar 29 2024 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
खेल


स्कॉटलैंड की पापुआ न्यू गिनी पर शानदार जीत

स्कॉटलैंड की पापुआ न्यू गिनी पर शानदार जीत

अल अमेरात, 19 अक्टूबर (वार्ता) विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू क्रॉस (45) और मध्य क्रम के बल्लेबाज रिची बेरिंगटन (70) की शानदार पारियों की बदौलत स्कॉटलैंड ने यहां मंगलवार को पापुआ न्यू गिनी को आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप बी के क्वालीफायर मैच में 17 रन से पराजित कर दिया।

स्कॉटलैंड ने नौ विकेट पर 165 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और पापुआ न्यू गिनी की टीम को 19.3 ओवर में 148 रन पर समेट दिया। रिची बेरिंगटन को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। स्कॉटलैंड की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में बंगलादेश को छह रन से हराया था।

पापुआ न्यू गिनी की तरफ से नार्मन वानुआ ने 37 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाये। स्कॉटलैंड के लिए जोश डेवी ने 3.3 ओवर में मात्र 18 रन देकर चार विकेट झटके। पापुआ न्यू गिनी को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। उसे पहले मैच में ओमान ने 10 विकेट से रौंदा था।

स्कॉटलैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, हालांकि उसे उम्मीद के मुताबिक अच्छी शुरुआत नहीं मिली। दोनों सलामी बल्लेबाज जाॅर्ज मुन्सी और कप्तान काइल कोट्जर ज्यादा योगदान नहीं दे पाए। दोनों क्रमश: तीन चौकों की मदद से 10 गेंदों पर 15 और एक चौके के सहारे छह गेंदों पर छह रन बना कर आउट हो गए।

26 रन पर दो विकेट गिरने के बाद मैथ्यू क्रॉस और रिची बेरिंगटन मैदान पर उतरे और न केवल पारी को संभाला, बल्कि बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों के क्रीज पर आने से पहले तक मजबूत दिख रही पापुआ न्यू गिनी की गेंदबाजी उनके आने के बाद कमजोर लगने लगी। दोनों ने सभी गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया और तीसरे विकेट के लिए 92 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। मैथ्यू ने जहां दो चौकों और दो छक्कों की बदौलत 36 गेंदों पर 45, वहीं रिची ने छह चौकों और तीन छक्कों के सहारे 49 गेंदों पर ताबड़तोड़ 70 रन बनाए, हालांकि मध्य क्रम के अन्य बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके और अंत में तेजी से अधिक से अधिक रन नहीं जोड़ पाए। माइकल लीस्क ने पारी को अच्छा फिनिश करना चाहा, लेकिन वह रन आउट हो गए। उन्होंने एक छक्के की मदद से चार गेंदों पर नौ रन बनाए। इसके अलावा निचले क्रम के बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए।

पापुआ न्यू गिनी की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काबुआ मोरिया सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 31 रन देकर चार विकेट चटकाए। उनके अलावा तेज गेंदबाज चड सोपर ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन और सिमन अताई ने 20 रन देकर एक विकेट लिया। तीनों ने किफायती गेंदबाजी की।

राज दिनेश

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image