Friday, Mar 29 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य


सेक्युलर मोर्चा के पोस्टर से मुलायम गायब

सेक्युलर मोर्चा के पोस्टर से मुलायम गायब

इटावा, 25 सितम्बर(वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मंच साझा करने के बाद मुलायम सिंह यादव की तस्वीर को शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेकुलर मोर्चा के पोस्टर से गायब कर दिया गया है।

चंद रोज पहले सेकुलर मोर्चा ने अपने पोस्टर का अनावरण किया था जिसमें शिवपाल के साथ बड़े भाई मुलायम को बराबर की जगह दी गयी थी लेकिन मंगलवार को इटावा के कई क्षेत्रों में लगे मोर्चा के पोस्टरों में मुलायम सिंह यादव की तस्वीर नदारद थी। ऐसा माना जा रहा है कि गत दिनों दिल्ली के जंतर मंतर में समाजवादी पार्टी के सामाजिक न्याय यात्रा समापन समारोह में मुलायम सिंह यादव के अपने बेटे और पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ में खड़े होने के बाद समाजवादी सेकुलर मोर्चा के समर्थकों और प्रशंसकों के सुर बदल गए और उन्होंने मुलायम सिंह यादव की तस्वीर को हटाने का निर्णय ले लिया।

मुलायम सिंह के इस कदम से समाजवादी सेकुलर मोर्चा के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ साथ प्रशंसकों को भी खासा झटका लगा है क्योंकि समाजवादी सेकुलर मोर्चा के झंडे एवं पोस्टरों में मुलायम सिंह यादव की तस्वीर को प्रमुखता दी गई थी लेकिन एकाएक उनके बदले हुए मिजाज ने समाजवादी सेकुलर मोर्चा को सकते में ला दिया है।

समाजवादी सेकुलर मोर्चा से जुड़े हुए फरहान शकील दो अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर एक यात्रा निकाल रहे हैं जिसका बैनर एसएसपी चौराहे पर लगा हुआ है। फरहान शकील समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं लेकिन शिवपाल सिंह यादव के अलग होने के बाद फरहान शकील शिवपाल सिंह यादव के पक्ष में खड़े हो गए। यह बैनर उसी यात्रा से जुड़ा हुआ है।

सेक्युलर मोर्चे से जुडा हुआ जो पोस्टर एसएसपी चौराहे पर लगा हुआ। उसमे से मुलायम सिंह यादव की फोटो गायब है लेकिन शिवपाल सिंह यादव,रधुराज सिंह शाक्य,मुलायम सिंह यादव के बेहद करीब समझे जाने वाले पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री रामसेवक यादव की फोटो का इस्तेमाल किया गया है।

इस संबंध में फरहान शकील का कहना है कि यह कोई ऐसा मुददा नही है जिसकी चर्चा की जाये असल मे इस पोस्टर से नेता जी की फोटो अनजाने मे प्रिंट नही हो पाई और जिन लोगो को इसका इस्तेमाल करना था उन्होने लगा दिया है। वह इस पोस्टर को जल्द ही मुलायम सिंह यादव की फोटो के साथ लगाने जा रहे है क्योकि नेता जी समाजवादी पार्टी के ना केवल संरक्षक है बल्कि हमारे नेता शिवपाल सिंह यादव के बडे भाई है। हम सबकी पहचान मुलायम सिंह यादव की ही बदौलत है इसलिए उनकी फोटो को हटाने का सवाल ही पैदा नही होता है।

सं तेज प्रदीप

वार्ता

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image