Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्कूल परिसर से दस हजार से अधिक एक्सपायरी डेट की टेबलेट बरामद

खरगोन, 17 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के भीकनगांव स्थित एक शासकीय स्कूल परिसर से एक्सपायरी डेट की दस हजार से अधिक टेबलेट बरामद की गई है।
भीकनगांव के विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ जे सी देवड़ा ने बताया कि आज सूचना मिलने पर शासकीय माध्यमिक विद्यालय भीकन गांव के परिसर से दस हजार से अधिक आयरन तथा फोलिक एसिड की टेबलेट बरामद की गई। कुछ दवाइयों को जलाने का भी प्रयास किया गया था। उन्होंने बताया कि उक्त टैबलेट्स 2015 में ही एक्सपायर हो गई थी और इनका सेवन अथवा जलाया जाना हानिकारक सिद्ध हो सकता था।
श्री देवड़ा ने बताया कि संभवतः उक्त टेबलेट 2013 में छात्र-छात्राओं के सेवन के लिए वितरित की गई थी, किंतु उपयोग में नहीं ली गई। उन्होंने बताया कि बैच नंबर से यह स्पष्ट हो सकेगा कि दरअसल उक्त दवाइयां कब और कहां वितरित की गई थी। उन्होंने बताया कि विकास खंड शिक्षा अधिकारी भीकनगांव को मामले की सूचना दिए जाने पर वह इस मामले में संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके।
श्री देवड़ा ने बताया कि जप्त दवाओं को मय रिपोर्ट के साथ खरगोन के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को प्रेषित किया जा रहा है।
सं बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image