Friday, Apr 26 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
खेल


साक्षी और दिव्या बाहर, पूजा कांस्य से चूकी

साक्षी और दिव्या बाहर, पूजा कांस्य से चूकी

नूर सुल्तान, 19 सितम्बर (वार्ता) रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक यहां चल रही विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में गुरूवार को अपने 62 किग्रा वर्ग महिला वर्ग और दिव्या काकरान 68 किग्रा वर्ग में हारकर बाहर हो गयीं जबकि पूजा ढांढा को 59 किग्रा के गैर ओलम्पिक वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में नजदीकी हार का सामना करना पड़ा।

पूजा ने पिछली विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था लेकिन इस बार कांस्य पदक मुकाबले में भारतीय पहलवान को चीन की जिंगरु पेई ने नजदीकी संघर्ष में 5-3 से हरा दिया। भारत को महिला वर्ग में विनेश फोगाट ने 53 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक और ओलम्पिक कोटा दिलाया।

साक्षी से देश को काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने निराश किया। साक्षी को 62 किग्रा के पहले राउंड में नाइजीरिया की अमिनत एडेनई ने कड़े संघर्ष में 10-7 से पराजित किया। साक्षी ने विपक्षी पहलवान को पहले ही राउंड में ६-० की बढ़त दे दी थी।

भारतीय पहलवान ने दूसरे राउंड में वापसी करने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पायीं। नाइजीरिया की पहलवान को फिर प्री क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही साक्षी की चुनौती समाप्त हो गयी और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं।

साक्षी जैसी स्थिति एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता दिव्या की रही जिन्हें पहले राउंड में जापान की मौजूदा विश्व और ओलम्पिक चैंपियन सारा दोशो ने 2-0 से हरा दिया। जापानी पहलवान को फिर क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा और उनकी हार के साथ ही दिव्या टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image