Friday, Apr 19 2024 | Time 08:48 Hrs(IST)
image
खेल


साक्षी को चित्त कर सोनम ने हासिल किया ओलंपिक क्वालीफायर्स का टिकट

साक्षी को चित्त कर सोनम ने हासिल किया ओलंपिक क्वालीफायर्स का टिकट

लखनऊ 26 फरवरी (वार्ता) उभरती युवा पहलवान सोनम मलिक ने एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को बुधवार को यहां 62 किग्रा केे ट्रायल में चित्त कर ओलंपिक क्वालीफायर्स में उतरने का टिकट हासिल कर लिया।

सोनम का हाल में दिल्ली में हुई सीनियर एशियाई कुस्ती प्रतियोगिता के 62 किग्रा वर्ग में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था जबकि साक्षी ने 65 किग्रा के गैर ओलंपिक वर्ग में रजत पदक जीतकर ओलंपिक क्वालीफायर्स मेें उतरने के लिये अपना दावा मजबूत किया था लेकिन साक्षी को एक बार फिर 62 किग्रा के ट्रायल में सोनम से मात खानी पड़ गयी। सोनम इससे पहले भी साक्षी को 62 किग्रा के ट्रायल में हरा चुकी थीं।

अट्ठारह साल की सोनम ने पहले राधिका को हराया और फिर एशियाई चैंपियनशिप में 56 किग्रा की स्वर्ण पदक विजेता सरिता मोर को सेमीफाइनल में 3-1 से पराजित किया। इसके बाद उन्होंने साक्षी को चित्त करके जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरे राउंड में साक्षी को चित्त किया जबकि वह 1-2 से पिछड़ रही थी और मुकाबले में एक मिनट का समय बाकी था।

एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर्स किर्गीस्तान के बिशकेक में 27 से 29 मार्च के बीच होंगे। इसके फाइनलिस्ट टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे।

राज.शुभम

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image