Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीकर जिले का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

सीकर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चूरू जिले की कोतवाली पुलिस ने सीकर जिले में नीमकाथाना सदर के हिस्ट्रीशीटर एवं दो हजार रुपये इनामी बदमाश सुरेश उर्फ टिंकू जाट को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।
चुरु पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार ने बताया कि चूरू के महिला थाना के उपनिरीक्षक राजेन्द सिंह की टीम ने बदमाश सुरेश उर्फ टिंकू को पकड़ा। हिस्ट्रीशटर सुरेश के विरूद्ध सीकर जिले में नीमकाथाना शहर, नीमकाथाना सदर, श्रीमाधोपुर, जयपुर जिले में झोटवाड़ा, मुरलीपूरा,हरमाड़ा, वैशालीनगर, भाटोड़ा, चूरू जिले में राजलदेसर, कोतवाली चूरू, जिला झुन्झुनू में बिसाउ, चिड़ावा, जिला टोंक में पचेवर थाने में चोरी, नकबजनी, लूट, अपहरण, हत्या का प्रयास, आबकारी अधिनियम आदि के संबंध में तीस से अधिक अभियोग पंजिबद्ध हैं।
श्री कुमार ने बताया कि 12 अगस्त 2016 की रात चुरू कस्बे में कुछ हथियारबंद लोगो ने अंग्रेजी एवं बियर शराब की दुकान में सेल्समैन नरेन्द्रसिंह की कनपटी पर पिस्तौल रखकर लगभग 70-75 हजार रूपये लूट लिये एवं उसी समय रात की गश्त में कोतवाली पुलिस की मोबाइल टीम को देखकर ये बदमाश घटनास्थल से भाग गये। पुलिस द्वारा पीछा करने पर पुलिस की गाड़ी पर फायर किया। कच्चे रास्तों से भागते समय बिसाऊ क्षेत्र में टांई गांव में इन अपराधियों ने दूसरी शराब की दुकान के ताले तोड़ दुकान में सो रहे सेल्समैन सुरेन्द्रसिंह से बारह हजार रूपये लूट लिये। उसी समय पीछा करते हुए पुलिस भी पहुंच गई। इन अपराधियों ने उस समय भी पुलिस की गाडी पर फायर किया। पुलिस की जवाबी कायवाही में टायर पंचर होने पर गाड़ी को वहीं छोड़कर खेतों की तरफ भागने लगे। इस दौरान आरोपी मनीष, विकास और अमर सिंह को पुलिस द्वारा मौके पर पकड़ लिया गया जबकि शेष बदमाश भागने में सफल रहे।
पुलिस थाना कोतवाली चूरू में घटित इस घटना में आरोपी विक्रम उर्फ राठौड़ निवासी सेदाला, पोस्ट चिपलाटा, थाना सदर, नीमकाथाना (सीकर) एवं सुरेश उर्फ टिन्कू निवासी ढाणी पापे सी वाला थाना नीमकाथाना (सीकर) घटना के समय से फरार होने पर इनकी गिरफ्तारी के लिए दो हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था। इनमें सुरेश पकड़ा गया।
जोशी जोरा
वार्ता
image