Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सिंगापुर की कंपनी ने मानसिक रोग को लेकर शुरू की ऐप

नयी दिल्ली, 04 अक्टूबर (वार्ता) सिंगापुर स्थित स्टार्ट-अप सीक्रेट पोशन ने मानसिक बीमारी का मुकाबला करने और मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अपने ही नाम से एक मोबाइल ऐप शुरू की है।
कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि ऐप का उद्देश्य व्यक्तिगत लाभकारी योजनाएं बनाना, दैनिक प्रगति की निगरानी करना, समान अनुभवों से गुजर रहे अन्य लोगों से जुड़ना और जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए आवश्यक सहायता प्राप्त करना है।
यह ऐप आईओएस और गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और उपयोगकर्ताओं को एक साधारण मूल्यांकन के आधार पर व्यक्तिगत योजनाएं बनाने और अपने लाभकारी लक्ष्यों पर रहने के लिए प्रतिदिन अपनी प्रगति को देखने या उसे पूर्ण करने की सुविधा प्रदान करती है।
उपयोगकर्ता इस ऐप में हर दिन अपनी मनोदशा पर नजर रख सकते हैं और अपने विचारों को ई-डायरी में लिखकर समझ सकते हैं कि उनकी मनोदशा में बदलाव का कारण क्या है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता व्यक्तिगत नेटवर्क बनाने के लिए समुदाय में अन्य लोगों के साथ जुड़ सकते हैं और दोस्तों के साथ चैट कर सकते हैं।
स्टार्ट अप से संस्थापक और सीईओ फरहा सिद्दीकी ने कहा,“ वर्तमान में मानसिक रोग का इलाज करने पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। केवल चिकित्सा, दवा और प्रबंधन बेहतर जीवन की गारंटी नहीं देता है। इसके अलावा उस स्थान पर ना पहुंचने से पहले के प्रयासों पर ध्यान कंद्रित करना आसान होगा और इसका जवाब केवल अपने कल्याण के प्रति सचेत प्रयास करने में है। ”
अभिषेक.श्रवण
वार्ता
More News
नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

23 Apr 2024 | 6:48 PM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) सतत विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुये, राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक ( नाबार्ड ) ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर अपने जलवायु रणनीति 2030 दस्तावेज़ का अनावरण किया।

see more..

दलहन

23 Apr 2024 | 6:12 PM

see more..
image