Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


संघ पदाधिकारियों के बारे में मिले खतरे के इनपुट पर विशेष शाख ने लिखा पत्र

पटना 17 जुलाई (वार्ता) बिहार में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) समेत 19 संगठनों के पदाधिकारियों का लेखा-जोखा पुलिस की विशेष शाखा द्वारा इकट्ठा किए जाने का पत्र प्रकाश में आने के बाद आज अपर पुलिस महानिदेशक ने स्पष्ट किया कि संघ तथा उसके सहयोगी संगठनों के पदाधिकारियों की सुरक्षा को लेकर मिले खतरे के इनपुट के आधार पर ऐसा किया गया है।
अपर पुलिस महानिदेशक (विशेष शाखा) जी. एस. गंगवार ने यहां कहा कि बिहार में संघ और उसके सहयोगी संगठनों के पदाधिकारियों की सुरक्षा को लेकर खतरे का इनपुट मिला था। इस इनपुट को हल्के तरीके से लेते हुए पुलिस अधीक्षक विशेष शाखा के स्तर पर पत्र जारी कर दिया गया।
श्री गंगवार ने कहा कि इस मामले की जांच हो रही है। वह इस संबंध में निर्गत पत्र पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन इस बात की जांच कराई जा रही है कि पुलिस अधीक्षक विशेष शाखा ने इसे जारी करने से पहले किसी वरीय अधिकारी से सहमति क्यों नहीं ली। हालांकि उन्होंने और उससे जुड़े पदाधिकारियों पर खतरे को लेकर कोई भी खुलासा करने से इनकार कर दिया।
उल्लेखनीय है कि विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक की ओर से 28 मई 2019 को सभी क्षेत्रीय पुलिस उपाधीक्षक विशेष शाखा तथा सभी जिला विशेष शाखा पदाधिकारी को पत्र निर्गत कर संघ एवं उसके सहयोगी संगठनों के पदाधिकारियों के संबंध में ब्योरा इकट्ठा करने को कहा गया था। इस संबंध में निर्गत पत्र की प्रति विशेषा शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस उप महानिरीक्षक को भी भेजा गया था। उपाध्याय सूरज
वार्ता
image