Friday, Apr 19 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संजीवनी क्रेडिट कॉ- सोसायटी घोटाले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जयपुर 17 सितम्बर (वार्ता ) राजस्थान में संजीवनी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी लि. में एक हजार करोड रूपये के घोटाले का मुख्य अभियुक्त विक्रम सिंह को एसओजी पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसओजी) अनिल पालीवाल ने बताया कि बाड़मेर जिले के रामसर तहसील के इन्द्रोही गांव निवासी विक्रमसिंह के खिलाफ कॉपरेटिव सोसायटी में निवेशकों से उनकी जमा पूंजी पर अधिक ब्याज.मोटे मुनाफे का लालच देकर ठगी करने में का मामला दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने राजस्थान में 211 शाखाओं एवं गुजरात की 26 शाखाएं खोलकर करीब एक लाख 46 हजार 991 निवेशकों सहित 953 करोड रूपये से अधिक निवेश राशि हासिल कर ठगी की गई है। उन्होंने बताया कि अनुसंधान से उजागर हुआ है कि संजीवनी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी लि0 की लेखा पुस्तकों में करीब 1100 करोड रूपये के ऋण दर्शित किये गये है, उनमें अधिकांश बोगस है।
श्री पालीवाल ने बताया कि ऐसे बोगस ऋणों की संख्या करीब 55 हजार है एवं औसत ऋण प्रति व्यक्ति करीब दो लाख रूपये है एवं कुल करीब 1100 करोड रूपये के ऋण दर्शित किये गये हैं। अनुसंधान में जिन व्यक्तियों के नाम ऋण स्वीकृत किये गये हैं, उनसे अनुसंधान पर सामने आया कि ऋण उनके कूटरचित हस्ताक्षरों से जारी किये गये है।
रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image