Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:21 Hrs(IST)
image
खेल


स्टोक्स ने ब्रॉड को नहीं खेलाने के निर्णय का किया बचाव

स्टोक्स ने ब्रॉड को नहीं खेलाने के निर्णय का किया बचाव

लंदन, 13 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड टेस्ट टीम के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड को एकादश से बाहर रखने के निर्णय का बचाव किया है। इंग्लैंड पहला टेस्ट चार विकेट से हार गया।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में सीनियर ब्रॉड की जगह दरअसल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को शामिल किया गया था। ब्रॉड खुद को एकादश से बाहर रखने पर काफी नाराज भी हुए थे और इस बात को उन्होंने जाहिर भी किया था। ब्रॉड ने अंतिम एकादश में शामिल नहीं किये जाने को लेकर कहा था कि वह ‘निराश’ और ‘गुस्से’ में हैं।

ब्रॉड 500 टेस्ट विकेटों में महज 15 कदम दूर हैं। उन्होंने 138 टेस्ट मुकाबलों में अभी तक 485 और 121 एकदिवसीय मुकाबलों में 178 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाये थे जबकि वेस्ट इंडीज ने 318 रन बनाकर पहली पारी में 114 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की थी जो अंत में निर्णायक साबित हुई थी।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाये थे। वेस्ट इंडीज ने छह विकेट पर 200 रन बनाकर जीत हासिल की थी। आर्चर को पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला था जबकि दूसरी पारी में उन्होंने तीन विकेट लिए थे।

स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करने के बाद कहा कि मैच हारने के बावजूद उन्हें ब्रॉड को अंतिम एकादश में नहीं खेलाने को लेकर कोई पछतावा नहीं है क्योंकि इससे टीम के अन्य खिलाड़ियों को गलत सन्देश जाएगा।


ब्रॉड ने मैच में जगह नहीं मिलने पर कहा था, “मैं बहुत भावुक इंसान नहीं हूं, लेकिन पिछले कुछ दिन मेरे लिये काफी कठिन रहे हैं। अगर मैं कहूं मैं निराश था तो यह कम होगा। मैं निराश और क्रोधित हूं। इसे समझना कठिन है। मैंने पिछले दो वर्षों में सबसे अच्छी गेंदबाजी की है। मैं एशेज खेलने वाली टीम में शामिल था और दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिये भी टीम का हिस्सा था।”

ब्रॉड के इस बयान के बाद स्टोक्स ने प्रतिक्रिया देते हुए सीनियर खिलाड़ियों के टीम में खेलने के उत्साह की प्रशंसा की हैं। उन्होंने कहा, “ब्रॉड का साक्षात्कार बिल्कुल शानदार था। एक ऐसे खिलाड़ी के लिए जिसने 100 से अधिक टेस्ट खेले हैं और उसने जितने विकेट लिए हैं और जो भावना और इच्छा अभी भी अंदर ही अंदर जल रही है वह अद्भुत है।”

कप्तानी में अपने पहले टेस्ट में हार के बावजूद स्टोक्स ने कहा,“ हम इस फैसले के साथ मैच में गए कि मैच में गति से फायदा मिलेगा। आप जब फैसले लेते हैं तो आपको अपने फैसले पर डटे रहना चाहिए। मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो अपने फैसले से पीछे हेट और फिर उस पर पछताए।” 

जतिन

वार्ता

 

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image