Friday, Mar 29 2024 | Time 04:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान

हैदराबाद 14 नवंबर (वार्ता) तेलंगाना कांग्रेस के उपाध्यक्ष अबीद रसूल खान ने पार्टी हाई कमान से राज्य में सात दिसंबर को होने वाले चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय को उचित प्रतिनिधित्व देने का बुधवार को आग्रह करते हुए कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम निर्दलीय के रुप में चुनाव लड़ेंगे।
श्री खान ने शहर में अपने समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद यूनीवार्ता को बताया कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने आगामी चुनाव में 15 सीटों पर मुस्लिमों को टिकट देने का वादा किया था लेकिन पार्टी ने अब तक 75 में से केवल चार सीटें आवंटित की हैं। जिसमें से तीन पर नये और कमजोर उम्मीदवार है। जो पुराने शहर से चुनाव लड़ रहे हैं।
उन्होंने कहा राज्य की कुल जनसंख्या में से 50 प्रतिशत मुस्लिम समुदाय के लोग हैं जिसमें से 40 प्रतिशत केवल हैदराबाद शहर में है। इसलिए कांग्रेस के हितों को ध्यान में रखते हुए पार्टी की जिम्मेदारी बनती है कि मुस्लिम समुदाय को पर्याप्त सीटें आवंटित की जाए।
सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति टीआरएस और भारतीय जनता पाटी (भाजपा) के साथ कांग्रेेस ने मुस्लिम समुदाय को कम प्रतिनिधित्व दिया है। मुस्लिम समुदाय को सीट आवंटन करने में कांग्रेस और अन्य पार्टियों के बीच कोई अंतर नहीं है।
श्री खान ने कहा “राज्य में आगामी सात दिसंबर को हाेने वाले चुनाव में कांग्रेस हमें पर्याप्त सीटें देने में असफल रहीं तो हम 15 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।”
उप्रेती.संजय
वार्ता
image