Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सिटी पार्क में लगेंगे 32 प्रजातियों के लगभग 21 हजार पेड़-धारीवाल

जयपुर 06 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने सोमवार को यहां मानसरोवर योजना में बनाये जा रहे सिटी पार्क और फाउंटेन स्कवायर परियोजनाओं का निरीक्षण किया।
श्री धारीवाल ने इन परियोजनाओं के निर्माण कार्य पर संतोष व्यक्त किया और हाउसिंग बोर्ड को कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन में भी कार्य करते रहने के लिये प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि यह पार्क लगभग 52 एकड़ जमीन में बनेगा और जयपुर के सेंट्रल पार्क से भी बड़ा होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष निर्देश पर आमजन के हित में हमने बरसों से खाली पड़ी हाउसिंग बोर्ड की मूल्यवान जमीन पर पार्क विकसित करने का निर्णय लिया है।
उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण जो लॉकडाउन हुआ, उस अवधि में ही इस पार्क की पूरी प्लानिंग हो गई तथा इसकी साफ सफाई और इसमें नई मिट्टी डालने के लिए टेंडर हो गए। जैसे ही लॉकडाउन खुला हाउसिंग बोर्ड ने पूरे जोर-शोर से इस पार्क में मलबा हटाने और यहां पर करीब 12 से 15 बड़े-बड़े स्ट्रक्चर थे, जिन्हें हटाने का काम किया है।
उन्होंने बताया कि आने वाले मानसून में यहां पर विशाल स्तर पर वृक्षारोपण होगा। वृक्षारोपण में हम आम जनता, सामाजिक, शैक्षणिक और स्वयंसेवी संस्थाओं को भी जोड़ेंगे। कई संस्थाओं ने अपनी तरफ से पेड़ लगाने और उसकी देखभाल करने के लिए प्रस्ताव भी दे दिए हैं। इस अवसर पर राजस्थान आवासन मण्डल के अध्यक्ष भास्कर ए. सावंत और आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा भी उपस्थित थे।
रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image